Whatsapp hack hai kaise pata kare – पूरी जानकारी

Whatsapp hack hai kaise pata kare – पूरी जानकारी


Whatsapp hack hai kaise pata kare

हैल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम जानने वाले हैं whatsapp hack hai kaise pata kare आये दिन हम अपने फ़ोन को किसी न किसी को देते रहते हैं फिर वो चाहे फ्रेंड्स हो या रिलेटिव्स हो तो ऐसे में हमारा व्हाट्सएप्प कोई भी हैक कर सकता है इससे हमारी प्राइवेसी को बड़ा खतरा बना रहता है व्हाट्सअप आज के टाइम में कितना फेमस चैटिंग ऍप है ये मुझे बताने की ज़रूरत नही है आप सब बहुत अच्छे से व्हाट्सएप्प के बारे में जानते होंगे इसका इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है वैसे तो इन्टरनेट की दुनिया में आपको लाखों चैटिंग ऍप देखने को मिल जायेंगे लेकिन तब भी हम सब व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करते हैं और व्हाट्सएप्प पर हमारी काफी पर्सनल चैट पड़ी रहती हैं जिसे हम किसी के साथ साझा नही करना चाहते हैं।

लेकिन हैकर्स की नज़र आपके व्हाट्सएप्प पर ही रहती है हैकर कोई भी हो सकता है आपका दोस्त भी हो सकता है जो आपका व्हाट्सएप्प हैक करना चाहता हो और आपकी लाइफ में क्या चल रहा वो सब जानना चाहता हो तो ऐसे में वो आपका व्हाट्सएप्प स्कैन कर लेता है और आसानी से आपकी चैटिंग पढ़ सकता है 

व्हाट्सएप्प अकाउंट हैक कर के कोई भी आपको ब्लैकमेल कर सकता है ऐसे ही एक बार किसी ने मेरे दोस्त का व्हाट्सएप्प अकाउंट हैक कर लिया था और फिर उसकी सारी पर्सनल चैटिंग को उसने लीक भी कर दिया था तो आप समझ सकते हैं अगर किसी ने आपका भी व्हाट्सएप्प अकाउंट हैक कर लिया है तो आप कितनी बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

आप जब भी अपना फ़ोन किसी को दें तो उसके बाद आप ज़रूर चेक कर ले की आपका व्हाट्सएप्प अकाउंट हैक तो नही हुआ है शायद आप चेक करने की कोशिश भी करते होंगे लेकिन आपको नही पता होता है की whatsapp hack hai kaise pata chalega या whatsapp hack ho to kaise pata kare तो आप घबराएं नही इस पोस्ट में आपको सब कुछ डिटेल के साथ बताऊँगा जिससे व्हाट्सएप हैक है या नहीं कैसे पता करें आपको अच्छी तरह से समझ आ जायेगा बस इसके लिये पोस्ट को लास्ट तक पढ़ना होगा तभी आपको सब कुछ अच्छे से समझ आयेगा और साथ ही मैं ये भी बताऊँगा आपको की आप अपने व्हाट्सएप्प को कैसे सेफ रख सकते हैं।

Whatsapp hack hai kaise pata kare

व्हाट्सएप्प हैक है या नही पता करना बहुत आसान होता है इसमें घबराने की कोई बात नही है मैं आपको नीचे कुछ पॉइंट्स बता रहा हूँ अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो समझ जाएँ की आपका whatsapp hack हो चुका है।

  • सबसे पहले आप अपने कुछ फ्रेंड्स या रिलेटिव्स से पूछ लें कहीं आपको कोई मैसेज तो नही आया है मेरे व्हाट्सएप्प से अगर वो आपको बताता है कि हाँ मैसेज आया है और आपने मैसेज किया भी नही है तो आप समझ जायें की आपका whatsapp हैक कर लिया है किसी ने।

  • अगर आपके व्हाट्सएप्प से आटोमेटिक status update हुआ है और आपने किया भी नही तो समझ जाइये आपका व्हाट्सएप्प किसी ने हैक कर लिया है।

  • अगर आपके whatsapp से पुराने मैसेज आटोमेटिक डिलीट हो रहे हैं तो आप समझ जाएँ की ये एक हैकर का काम हो सकता है।

  • अगर आपको कोई बन्दा मैसेज भेजता है और वो मैसेज आटोमेटिक खुद से read हो कर blue tick लग जाता है तब भी आप समझ जायें कोई आपके मैसेज को पढ़ रहा है।

  • अगर आपके whatsapp में कुछ उल्टी सीधी एक्टिविटी खुद से हो रही है तो भी आपका व्हाट्सएप्प हैक हो चुका है।

अगर इस तरीके से आपको नही पता चल पा रहा है कि आपका whatsapp hack है या नहीं तो मैं आपको एक दूसरा सबसे बेहतरीन तरीका बताने जा रहा हूँ जिससे आपको पता चल जायेगा kaise pata kare whatsapp hack hai ya nahi तो चलिए अब हम जान लेते है।

Whatsapp hack hai ya nahi kaise pata kare

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन में व्हाट्सएप्प ऍप को ओपन कर लेना है फिर ऊपर की तरफ 3 डॉट्स पर क्लिक कर देना है अब आपको linked device का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक कर दें।


अब आपके सामने सब कुछ show हो जायेगा जिसे आप आसानी से देख सकते हैं कि आपका व्हाट्सएप्प कहाँ कहाँ पर लॉगिन है अब जान लेते हैं whatsapp hack ko kaise hataye in hindi इसके लिए आपको logout from all devices पर क्लिक करना है फिर log out पर क्लिक कर देना है।


Whatsapp hack hai kaise pata kare

बस हो गया आपका whatsapp hack रिमूव अब आपका व्हाट्सएप्प सभी devices से लॉगआउट हो जायेगा अब कोई भी आपका whatsapp एक्सेस नही कर पायेगा।

Whatsapp पर quality loss किये बिना फोटो कैसे भेजें

Whatsapp account डिलीट कैसे करें

Whatsapp पर block करने से क्या होता है

और आप अपने फ़ोन में ज़रूर चेक कर लें कहीं आपके फ़ोन में कोई स्पाई ऍप तो इंस्टॉल है अगर इंस्टॉल है तो उसे तुरंत रिमूव कर दें क्यू की इससे आपका पूरा फ़ोन हैक हो जाता है फिर व्हाट्सअप्प ही नही बल्कि आपके सारा सोशल मीडिया अकाउंट खतरा में आजाता है क्यू की आज कल हैकर स्पाई ऍप का बहुत ही ज़्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं तो उम्मीद करता हूँ आपको पता चल गया होगा whatsapp hack hai ya nahi kaise jane अब हम जानेंगे की कैसे अपने whatsapp को सुरक्षित रखा जा सकता है।

इसके लिए आप अपने whatsapp में हमेशा two step verification को इनेबल कर दें इसको इनेबल करने के लिए अपने व्हाट्सएप्प की सेटिंग में जायें फिर अकाउंट सेटिंग में जाएँ और वहां से आप कोई भी एक पिन को सेलेक्ट कर के done कर दें बस आपका टू स्टेप वेरिफिकेशन इनेबल हो जायेगा।

Mobile hack hai kaise pata kare | कैसे पता करे कि मेरा फोन हैक है

हैकिंग क्या है | हैकर कितने प्रकार के होते हैं? – डार्क मीडिया

आपने क्या सीखा – इस पोस्ट में आज अपने सीखा है whatsapp hack hai kaise pata kare और साथ ही मैंने आपको ये भी बताया है कि कैसे आप व्हाट्सएप्प हैक रिमूव कर सकते हैं और कैसे अपने व्हाट्सएप्प को सिक्योर रख सकते हैं लेकिन फिर भी अगर आपके मन में किसी भी तरह का सवाल बचा हो तो आप नीचे कमेंट्स बॉक्स में मुझसे ज़रूर पूछें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Comment