Whatsapp पर block करने से kya होता है – पूरी जानकारी हिंदी से

 Whatsapp पर block करने से kya होता है – पूरी जानकारी हिंदी से


Whatsapp par block karne se kya hota hai

हैल्लो एवरीवन आज की इस पोस्ट में आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है आशा करता हूँ आप सब भी बिलकुल अच्छे होंगे तो आज की पोस्ट में whatsapp par block karne se kya hota hai इसके बारे में हम पूरी डिटेल के साथ बात करेंगे जैसा की हम सबको पता है व्हाट्सअप्प एक बहुत ही पॉपुलर ऍप है इसका इस्तेमाल आजकल लगभग हर कोई करता है हर फ़ोन में आपको ये इनस्टॉल ज़रूर मिलेगा व्हाट्सअप्प में बहुत सारे ऐसे फ़ीचर्स हैं जो सच में व्हाट्सअप्प को बाकी के मैसेंजिंग ऍप से बिल्कुल अलग बनाता है इसलिए जैसे की एक ऑप्शन पावर ब्लॉक का ही लेलो आप जब चाहो जिसे चाहो कुछ सेकंड्स के अंदर ही आप उसे हमेशा के लिए ब्लॉक कर सकते है इसलिए हर कोई व्हाट्सअप्प का इस्तेमाल करना पसंद करता है लेकिन बहुत ऐसे बहुत सारे व्हाट्सअप्प यूज़र्स होते हैं जिन्हें whatsapp block kya hota hai इसके बारे में आधी अधूरी जानकारी होती है मैं तो यही कहूँगा जब आपको व्हाट्सअप्प ही इस्तेमाल करना है तो इसके ब्लॉक फ़ीचर्स के बारे में आपको पूरी जानकारी रखना चाहिए।

ताकि जब भी आप किसी को ब्लॉक करने की सोचे तो आपको ब्लॉक के बारे में पता ज़रूर होना चाहिए तभी आप उसे ब्लॉक करें वैसे इस पोस्ट को पढ़कर आज आपको अच्छी तरह से पता चल जायेगा whatsapp par block karne se kya hota hai या whatsapp block kya hai इतना तो सबको पता ही होगा की व्हाट्सअप्प पर ब्लॉक करने से आपको कोई भी व्यक्ति मेसेज भेज कर परेशान नही कर पायेगा लेकिन whatsapp block ke fayde और कौन कौन से होते हैं इसकी जानकारी हर व्यक्ति को नही होती है जब भी आपको कोई भी फालतू के मैसेज करे या आपको गाली दे तो व्हाट्सअप्प पर रिपोर्ट का ऑप्शन भी आपको मिल जाता है महज़ आप रिपोर्ट भी कर सकते हैं और साथ ही ब्लॉक भी कर सकते हैं इसका पूरा कंट्रोल आपको व्हाट्सअप्प ने अपने यूज़र्स को दिया हुआ है।

चलिये अब बिना किसी देरी के हम जान लेते हैं whatsapp par block karne se kya hota hai इसके लिए पोस्ट पर लास्ट तक बने रहें।

  • जब भी व्हाट्सअप्प पर आप किसी को ब्लॉक करते हैं तो वो व्यक्ति आप को मैसेज नही कर पायेगा।

  • अगर आपने किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर दिया है तो आप भी उस व्यक्ति मैसेज नही कर पाएंगे हलाकि अगर आप उसे अनब्लॉक करदें तो आप उसे मैसेज भेज सकेंगे और वो व्यक्ति भी आपको मैसेज भेज सकेगा।

  • अगर आपने व्हाट्सअप्प पर किसी को ब्लॉक कर दिया है तो वह व्यक्ति आपको वॉयस कॉल नही कर पायेगा।

  • अगर आपने किसी को ब्लॉक कर दिया है तो ऐसे में वह व्यक्ति आपको वीडियो कॉल भी नही कर सकेगा।

  • किसी व्यक्ति को ब्लॉक करने के बाद आप भी उसे वॉइस या वीडियो कॉल नही कर पाएँगे।

  • जब आप किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर देंगे तो वह आपकी प्रोफाइल पिक्चर नही देख पायेगा लेकिन आप उस व्यक्ति की प्रोफाइल पिक्चर देख सकेंगे।

  • व्हाट्सअप्प पर किसी को ब्लॉक करने के बाद वह व्यक्ति चैट डिलीट नही कर पायेगा मतलब डिलीट फॉर एवरीवन नही कर पायेगा क्यू की आप की चैट हिस्ट्री ब्लॉक हो जायेगी।

तो ये थे व्हाट्सअप्प पर ब्लॉक करने के सारे फायदे उम्मीद करता हूँ अब आप जान गए होंगे व्हाट्सअप्प पर ब्लॉक करने से क्या होता है पोस्ट पसन्द आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें और कोई भी सवाल मन में हो तो नीचे कमेंट्स में ज़रूर पूछें।


Whatsapp par kisi ko block या unblock kaise kare

Leave a Comment