Snapchat ki photo gallery me kaise laye – पूरी जानकारी

 Snapchat ki photo gallery me kaise laye – पूरी जानकारी


Snapchat ki photo gallery me kaise laye

Hello दोस्तों आज मैं आपको बताऊँगा snapchat ki photo gallery me kaise save kare जैसा की आप को पता होगा स्नैपचैट एक पॉपुलर सोशल मीडिया ऍप है इस ऍप के यूज़र्स भी बहुत ज़्यादा हैं बहुत सारे लोग तो इसे सिर्फ फोटो क्लिक करने के लिए ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत तो ये है कि जब भी आप इस ऍप को इन्सटॉल करते हैं और इससे फोटो क्लिक करते हैं तो ये फोटो आपके फ़ोन गैलरी में सेव नही होती है ये फोटो आपके स्नैपचैट ऍप के अंदर ही सेव हो जाती है।

ऐसे में बहुत सारे लोग अपनी फोटो को किसी दूसरे सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि तो वो इस फोटो को शेयर नही कर पाते क्यू की ये फोटो तो आपके गैलरी में दिखती ही नही है तब आप परेशान होते हैं और सोचते हैं photo ko gallery me kaise laye .

तो आप टेंशन न लें मैं आपको बताऊँगा स्नैपचैट की फोटो गैलरी में कैसे सेव करें दोस्तों जैसा की आपको पता होगा स्नैपचैट के अंदर हमे कई सारे फ्री फिल्टर्स और इफेक्ट्स मिलते हैं जो बाक़ी किसी और ऍप में नही मिलते हैं इसलिए बहुत सारे लोग इसी ऍप से फोटो या वीडियो को शूट करना पसंद करते हैं इसके अंदर एक ऐसा फ़ीचर होता है जब भी आप इस ऍप से फोटो या वीडियो शूट करते हैं तो वो फोटो और वीडियो आपके फ़ोन गैलरी में न सेव होकर आपके स्नैपचैट में ही सेव हो जाती है हालांकि उसे हम बाद में अपने फ़ोन की गैलरी में आसानी से सेव कर सकते हैं।

और इसके अंदर एक फीचर ये भी होता है कि उसे अगर हम ऑन कर दें तो जब भी हम स्नैपचैट से फोटो या वीडियो शूट करेंगे तो वो आटोमेटिक हमारे फ़ोन की गैलरी में सेव हो जायेगी आपने गूगल पर और भी पोस्ट पढ़ा होगा इससे रिलेटेड उसमे भी बताया गया होगा snapchat ki photo gallery mein kaise dalen लेकिन किसी ने ये नही बताया होगा।

 की स्नैपचैट में वो फ़ीचर हम कैसे enable करें जिससे हमारे फ़ोन में आटोमेटिक स्नैपचैट की फोटो सेव हो जाया करें लेकिन आज इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको कहीं और जाने की ज़रूरत नही पड़ेगी और आप आसानी से स्नैपचैट की फोटो को सेव कर पाएंगे वो भी बिना किसी दूसरे ऍप और वेबसाइट के क्यू की ये आटोमेटिक सेव वाला ऑप्शन भी हमे स्नैपचैट के अंदर दिया गया है इसलिए किसी और ऍप की सहायता लेने की ज़रूरत नही है आप मेरे बताये हुए तरीके से फोटो को मैन्युअली और ऑटोमेटिकली दोनों तरीके से फ़ोन की गैलरी में स्नैपचैट की फोटो को सेव कर सकेंगे।

बस इसके लिए पोस्ट को बहुत ध्यान से पढ़ना होगा क्योंकि मैं आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताऊंगा अगर आपने किसी भी स्टेप को मिस कर दिया तो आपको पूरी तरह से कुछ समझ नहीं आएगा।

Snapchat ki photo gallery me kaise laye

इसके लिए अगर आपने अपने स्नैपचैट को अपडेट नही किया है तो सबसे पहले इस ऍप को आप प्लेस्टोर से अपडेट कर लें ताकि ये तरीका अच्छे से काम करे सबसे पहले मैं आपको बताऊँगा आपने अभी तक जितनी फोटो स्नैपचैट से क्लिक कर लिया है उन्हें फ़ोन की गैलरी में कैसे सेव करना है उसके बाद मैं आपको उस फ़ीचर के बारे में बताऊँगा जिससे  आपकी स्नैपचैट फोटो जब भी आप क्लिक करेंगे तो वह आटोमेटिक आपके फोन की गैलरी में सेव हो जाएगी तो चलिये सबसे पहले हम जान लेते हैं कि अपनी हम स्नैपचैट की फोटो को गैलरी में कैसे सेव करें।

सबसे पहले आप अपने स्नैपचैट ऍप को ओपन कर लें जसके बाद गैलरी का एक icon दिखेगा उस पर क्लिक कर दें जैसा की नीचे फोटो में भी दिखाया गया है।


अब जैसे ही आप गैलरी वाले आइकॉन पर क्लिक करेंगे तो आपने जितनी भी फोटोज या वीडियोस स्नैपचैट से शूट किया था वो सभी आपके सामने आ जाएँगी और आपको दिखने लगेंगी अब आप जिस-जिस फोटो को गैलरी में सेव करना चाहते हैं उन्हें आप सेलेक्ट कर लें या आप एक फोटो सेव करना चाहते हैं तो एक फोटो को भी सेव कर सकते हैं फोटो को सेलेक्ट करने के लिए अपनी फोटो पर लॉन्ग प्रेस करें मतलब थोड़ी देर तक फोटो पर क्लिक करे रहें अब आपकी फोटो सेलेक्ट हो जायेगी अब आपको export का ऑप्शन नीचे की तरफ दिखाई देगा।

अब आपको उसी export के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है उसके बाद कई सारे ऑप्शन आएंगे जैसे की व्हाट्सएप्प पर शेयर करने के या फेसबुक आदि पर शेयर करने के लिए लेकिन आपको download वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आपकी फोटो आपकी फ़ोन गैलरी में export मतलब सेव हो जायेगी।


Snapchat ki photo gallery me kaise laye


video banane wala app – ज़रूर पढ़ें

photo banane wala app – ज़रूर पढ़ें

तो ये था हमारा पहला तरीका जिससे आप अपनी स्नैपशॉट को गैलरी में खुद से सेव कर सकते हैं तो इस तरह से आप अपनी फोटो को गैलरी में सेव कर लें।

बहुत सारे लोगो को नही पता होता है Snapchat ki photo gallery mein kaise aati hai तो वो लोग स्क्रीनशॉट ले लेते हैं उस फोटो का जिससे उस फोटो की क्वालिटी पर भी बहुत खराब असर पड़ता है और जब बात आती है वीडियो सेव करने की तो वो लोग स्क्रीन रिकॉर्डर से वीडियो को सेव कर लेते हैं इससे वीडियो की क्वालिटी खराब हो जाती है इसलिए आप मेरे बताये हुए तरीके से फोटो और वीडियो को गैलरी में सेव कर सकते हैं जिससे आपकी क्वालिटी पर बिलकुल भी असर नही पड़ेगा।

तो चलिए अब अब मैं आपको उस फ़ीचर बारे में भी बता देता हूं जिससे आपकी फोटो और वीडियो ऑटोमेटिक आपकी गैलरी में सेव हो जाए मतलब आप जब भी स्नैपचैट से किसी भी फोटो को क्लिक करेंगे या वीडियो शूट करेंगे तो वह स्नैपचैट के साथ-साथ आपकी गैलरी में भी सेव हो जाएँगी।

इसके लिए आप सबसे पहले अपने स्नैपचैट ऍप को ओपन कर लें उसके बाद ऊपर की तरफ प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करना है अब आपको setting के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है नीचे फोटो में भी बताया जिस है।


Snapchat ki photo gallery me kaise laye

अब सेटिंग पर क्लिक करते ही आपकी स्नैपचैट सेटिंग ओपन हो जायेगी और नीचे की तरफ थोड़ा से स्क्रॉल करेंगे तो memories का ऑप्शन दिख जायेगा आपको उस पर क्लिक कर देना है उसके बाद save button का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें फिर memories and camera roll पर क्लिक कर के टिक लगा दें नीचे फोटो में भी देख सकते हैं।


Snapchat ki photo gallery me kaise laye

तो इस तरह से आप अपने स्नैपचैट फोटो को ऑटोमेटिकली गैलरी में सेव कर सकते हैं मैंने आपको बता दिया है स्नैपचैट की फोटो गैलरी में कैसे सेव करते हैं।

Whatsapp hack karne wala app – ये है सबसे बेहतर ऍप – डार्क मीडिया

Mobile hack hai kaise pata kare | कैसे पता करे कि मेरा फोन हैक है

Conclusion

मैंने आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी आपको दे दिया है आशा करता हूँ आप सीख गये होंगे snapchat ki photo gallery me kaise laye अगर आपको कही पे भी कोई डाउट हो तो नीचे कॉमेंट्स में अपने सवाल पूछ सकते हैं अब आप जितनी चाहे उतनी फोटो और वीडियो स्नैपचैट से क्लिक करें सब की सब फोटो और वीडियो आपकी गैलरी में भी खुद से सेव हो जाएंगी पोस्ट पसन्द आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके की स्नैपचैट से फोटो को गैलरी में कैसे सेव करते हैं।

Leave a Comment