Private number se call kaise karen | बिना नंबर के करें कॉल

Private number se call kaise karen | बिना नंबर के करें कॉल


Private number se call kaise karen

हैल्लो दोस्तों आज का आर्टिकल बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाला है क्योंकि आज मैं आपके लिए कुछ ऐसी ट्रिक लेकर आया हूं जो आपको आज तक किसी ने नहीं बताया होगा या बताया भी होगा तो ऐसा तरीका बताया होगा जिसमें आपको पैसे खर्च करने पड़ते होंगे लेकिन आज जो मैं आपको एक तरीका बताऊंगा प्राइवेट कॉल करने का वो भी बिल्कुल फ्री में इसके लिए आपको किसी तरह का कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी आज किस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा private number se call kaise karen या bina number ke call kaise kare इसके लिए आपको पोस्ट पर लास्ट तक बने रहना होगा तभी आपको पता चल पाएगा बिना नंबर के कॉल कैसे करते हैं।

पहले के टाइम जब कॉलिंग सिस्टम नहीं हुआ करता था तो लोगों को खत के द्वारा संपर्क किया जाता था लेकिन आज टाइम बिल्कुल बदल चुका है आज दुनिया बहुत आगे पहुंच चुकी है आज इस दुनिया ने बहुत तरक्की कर लिया है अब जब भी किसी को दूर रहने वाले व्यक्ति से संपर्क करना होता है तो वो एक कॉल करता है और उससे जो चाहे बात कर सकता है इसके लिए हमारा टाइम भी ज्यादा बर्बाद नहीं होता है आए दिन आपके पास भी किसी ना किसी नंबर से कॉल आते रहती होगी क्योंकि जब भी आपको कोई कॉल करता है या आप किसी को कॉल करते हैं तो सामने वाले को आपकी कॉलर आईडी दिखाई देती है यानी कि एक नंबर होता है जो हर सिम के लिए अलग-अलग नंबर स्थाई किया जाता है उसी से सामने वाले व्यक्ति की पहचान की जाती है कि यह किस व्यक्ति का नंबर आ रहा है।

और यह सर्विस कोई और नहीं बल्कि आईएसपी के द्वारा प्रोवाइड किया जाता है हर सिम का आपको अलग अलग नंबर देखने को मिल जाएगा फिर वो चाहे जिस भी कंपनी की सिम है बस इसके लिए आपके नंबर पर कोई भी एक सर्विस प्लान एक्टिवेट होना चाहिए तभी आप किसी को कॉल कर सकते हैं इसके लिए आपसे टेलीकॉम कंपनियां जो होती हैं वो  आपसे कुछ पैसे लेती हैं उसके बदले वो आपके नंबर पर एक प्लान एक्टिवेट कर देती हैं जिसके द्वारा आप किसी से भी आसानी से संपर्क कर सकते हैं।

Jio कॉलर ट्यून डीएक्टिवेट या बंद कैसे करें

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए पूरी जानकारी

लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि आपको कभी ना कभी जरूरत पड़ती है कि आप अपना नंबर दिखाए बिना सामने वाले को कॉल कर सके और उसे पता भी ना चले कि यह आपका नंबर है इसलिए आप गूगल पर सर्च करने लगते हैं private number se call kaise karen techfinz या private call karne wala app अदि तो इसके लिए आपको प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे ऐप मिल जाएंगे जो आपको प्राइवेट या अननोन नंबर से कॉल करने की सर्विस देते हैं लेकिन वो बस दो-चार मिनट के लिए ही फ्री होते हैं उसके बाद वो आपसे अच्छा खासा पैसा मांगते हैं तब जाकर आपको अपनी सर्विस प्रोवाइड करते हैं लेकिन हर किसी के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वो इन ऐप को खरीद सकें और दूसरी बात अगर आप बिना जाने ही कोई ऐसा ऐप डाउनलोड कर लेते हैं तो मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप बिना जानकारी के ऐसे ही किसी भी ऐप का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें।

क्योंकि ऐसे ऍप आपकी प्राइवेसी के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे ऐप मौजूद हैं जो आप के डाटा को एक्सेस करते हैं और अपनी कमाई करने के लिए आप के डाटा को दूसरों के हवाले कर देते हैं इससे आपको काफी भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Private number se call kaise karen ?

हो सकता है आपने गूगल पर इससे पहले और भी कई आर्टिकल इस से रिलेटेड पढ़ा होगा लेकिन आपको इसका सही सलूशन अभी तक नही मिला होगा क्योंकि जिस जिस ने आपको बताया होगा उन्होंने पेड एप्लीकेशन के बारे में ही बताया होगा उन्होंने अभी तक किसी फ्री एप्लीकेशन के बारे में नहीं बताया होगा इसलिए आज इस आर्टिकल को मैं सिर्फ आपके लिए लिख रहा हूं जिसने मैं आपको बताऊंगा private number se call kaise karen techfinz वो भी बिल्कुल फ्री में जी हां बिल्कुल सही समझा आपने आपको जो तरीका मैं बताऊंगा वह बिल्कुल फ्री होगा इसके लिए आपको किसी तरह का कोई पैसा देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इसके लिए आपको प्ले स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करना है जिसका नाम है indycall app इस ऐप को आप प्ले स्टोर पर सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।


इस ऐप की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को बिना नंबर के कॉल कर सकते इस ऐप से जब भी आप किसी को कॉल करेंगे तो आपका नंबर उसको दिखाई नहीं देगा बल्कि उसकी जगह पर किसी दूसरे देश का नंबर उस व्यक्ति को दिखाई देगा आप जितनी बार कॉल करेंगे उतनी बार नंबर बदल बदल कर उधर दूसरे व्यक्ति को दिखाई देगा और वो सारे विदेशी नंबर होंगे इसलिए आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है आपका नंबर लीक नहीं होगा।

क्या आस-पास कोई पेट्रोल पंप है कैसे पता करें

आधार कार्ड में मोबाइल नंबर चेंज या अपडेट कैसे करें

इस ऍप की सबसे अच्छी खासियत ये है कि आपको इसके अंदर किसी तरह का स्पिन करने को या क्रेडिट अर्न करने को नहीं कहा जाता है आप डायरेक्ट किसी को भी फ्री में कॉल कर सकते हैं लेकिन इसके लिए एक सीमित टाइम है मतलब कि आप जितनी बार भी कॉल करेंगे सिर्फ 1 मिनट ही बात कर सकते हैं 1 मिनट के बाद आपकी कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगी लेकिन उसके बाद तुरंत आप फिर से कॉल कर सकते हैं फिर से आप इसी तरह 1 मिनट तक बात कर सकते हैं तो इसी तरह से करके आप दिन भर में जितनी बार चाहे उतनी बार एक-एक मिनट करके कॉल कर सकते हैं और हर बार नंबर बदल बदल कर उधर दिखाई देगा इसके लिए आपको किसी तरह का कोई कॉइन या कोई स्पिन या कोई क्रेडिट अर्न करने की जरूरत नहीं है।

तो चलिए अब हम बात करते हैं इस ऐप को किस तरह से इस्तेमाल करना है इसके लिए आपको नीचे बताये गये सभी स्टेप को ध्यानपूर्वक फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए आप अपने इंटरनेट कनेक्शन को ऑन कर ले उसके बाद आपको प्ले स्टोर पर जाना है और वहां से इस ऐप को सर्च करके डाउनलोड व इंस्टॉल कर लेना है।

  • फिर आपको इस ऐप को ओपन कर लेना है इसमें आपको लॉग इन करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्यू की जब आप इसे ओपन करेंगे तो यह आपसे लोगिन करने को नहीं कहेगा।

  • ओपन होने के बाद आपको डायल पैड वाले सेक्शन में जाना है और आप जिस नंबर पर कॉल करना चाहते हैं आपको वह नंबर डायल करना है लेकिन ध्यान रहे आपको कंट्री कोड जरूर लगाना है नंबर के पहले मतलब जब भी आप किसी को कॉल करें तो +91 जरूर लगा लें उसके बाद कॉल के बटन पर क्लिक कर दें आप जैसे ही कॉल के बटन पर क्लिक करेंगे आपको एक ऐड दिखाई देगा 5 से 10 सेकंड का आप ऐड को चलने दें जैसे ही उस ऐप का टाइम पूरा हो जाए आप उसे स्किप कर दें स्किप करते ही आपकी कॉल जाना स्टार्ट हो जाएगी।

  • अब आपकी कॉल 1 मिनट तक चलेगी आप 1 मिनट में जो चाहे बात कर सकते हैं 1 मिनट पूरे होते ही आपकी कॉल डिस्कनेक्ट हो जाएगी लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है कॉल डिस्कनेक्ट होने के बाद आप फिर से उस व्यक्ति को तुरंत कॉल कर सकते हैं तो इस तरह से आप जितनी बार चाहे जिसे चाहे कॉल कर सकते हैं और उससे बात कर सकते हैं।

अब आपको पता चल गया होगा call number hide kaise kare या kisi ko private number se call kaise kare इस ऐप का इस्तेमाल करके आप अपने दोस्तों के साथ मजाक कर सकते हैं।

अब आपको दूसरा तरीका बताऊंगा जिससे आप बिना ऐप डाउनलोड किये ही आप किसी को भी बिना नंबर दिखाए कॉल कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने फोन की हीं कुछ सेटिंग करनी पड़ेगी लेकिन इससे पहले मैं आपको बता दूं कि यह ट्रिक हर फोन में काम नहीं करती है लेकिन आप इसे फिर भी आपने फोन में ट्राई कर सकते हैं क्योंकि यह किसी फोन में काम करती है तो किसी फोन में काम नहीं करती है।

Private number se call kaise karen techfinz

अगर आप एक एंड्राइड फोन इस्तेमाल करते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में चले जाना है सेटिंग में जाने के बाद आपको कॉल सेटिंग का ऑप्शन सेलेक्ट कर लेना है जैसे आप कॉल सेटिंग में जाएंगे वहां आपको show my caller id का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक कर देना फिर उसके बाद आपको वहां दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे एक मिलेगा show my number और दूसरा hide my number तो आप को हाईड माय नंबर वाला ऑप्शन सेलेक्ट कर लेना है और उस पर क्लिक कर देना इसके बाद आपको अपनी सेटिंग सेव कर देना है।

अब इससे होगा ये कि जब आप किसी व्यक्ति को कॉल करेंगे तो उसे आपका नंबर दिखाई नहीं देगा उसकी जगह पर प्राइवेट कॉल लिखा रहेगा तो इस तरह से आप अपने एंड्रॉयड फोन की सेटिंग करके किसी को भी प्राइवेट नंबर से कॉल कर सकते हैं।

अगर आप एंड्रॉयड फोन की जगह आईफोन का इस्तेमाल करते हैं या विंडो फोन का इस्तेमाल करते हैं तो इसके लिए भी यही सेम प्रोसेस आपको फॉलो करना है आपको अपने फोन की सेटिंग में जाकर कॉल की सेटिंग में जाना है और शो माय कॉलर आईडी के ऑप्शन को ढूंढ कर उसे हाईड पर सिलेक्ट कर देना है इससे आपकी कॉलर आईडी किसी को भी नहीं दिखाई देगी।

Mobile hack hai kaise pata kare | कैसे पता करे कि मेरा फोन हैक है

आपके मोबाइल में क्या खराबी है ऐसे पता करें बस 2 मिनट में

मैंने आपको इस पोस्ट में 2 तरीके बता दिया है आप इनमें से किसी भी तरीके को इस्तेमाल कर सकते हैं और जिसे चाहें  प्राइवेट कॉल कर सकते हैं उम्मीद करता हूं आपको सब कुछ अच्छे से समझ आ गया होगा और आपको पोस्ट बहुत पसंद आई होगी अगर पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और अगर अभी भी इस से रिलेटेड कोई सवाल मन में बचा हो तो आप नीचे कमेंट में अपना सवाल पूछ सकते हैं।

Leave a Comment