MBA me scholarship kitni milti hai – पूरी जानकारी

 MBA me scholarship kitni milti hai – पूरी जानकारी

हेलो फ्रेंड्स कैसे है आप सब स्वागत है आप

सबका मेरे इस पोस्ट पर दोस्तों अगर आपने एमबीए में एडमिशन ले लिया होगा तो आप जानना चाहते होंगे की एमबीए में स्कॉलरशिप कितनी आती है या एमबीए में स्कॉलरशिप कितनी मिलती है ऐसे सवाल आपके मन में होंगे जिनके जवाब पाने के लिए आप उत्सुक होंगे तो चलिए बढ़ते है पोस्ट की तरफ और जानते है MBA me scholarship kitni aati hai या MBA me scholarship kitni milti hai यहां आपको अलग अलग संस्थानों के बारे में बताएंगे जो MBA के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करती है बने रहे पोस्ट के end तक।

GMAT Scholarship

सबसे पहले हम बात करेंगे GMAT स्कॉलरशिप की भारत के साथ साथ पूरे विश्व में MBA के छात्रों के लिए एक लोकप्रिय ऑप्शन बन गया है।

 Universities international जो MBA कोर्स ऑफर करती है ये universities students  को कई तरह की स्कॉलरशिप प्रोग्राम्स भी प्रदान करती है जो स्टूडेंट्स के टॉप बी का हिस्सा बनने का सपने को पूरा करने में सहायता करते है।  यदि आप 600 GMAT score प्राप्त करते है तो आप एमबीए के लिए स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते है।

 स्कॉलरशिप (10,000 – 83,000rs) तक मिलेगी।   कुछ यूनिवर्सिटीज के बारे में हम आपको बताएंगे जिससे आप भी स्कॉलरशिप का लाभ उठा सके और अपना सपना पूरा कर सके।

PNB हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (PNB – HFL) स्कॉलरशिप

इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत MBA/PGDM,law या CA program करने वाले छात्रों को अपनी पढ़ाई में वित्तीय मदद मिलती है। यह स्कॉलरशिप उन स्टूडेंट्स के लिए है जो टॉप संस्थानों में किसी एक में MBA प्रोग्राम में पहले वर्ष में है। स्कॉलरशिप के लिए अनिवार्य है की 12वीं में और स्नातक में मिनिमम 65% नंबर हो इसमें छात्रों को 2 लाख रुपए की स्कॉलरशिप मिलती है।

IDFC फर्स्ट बैंक स्कॉलरशिप

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक उन छात्रों को स्कॉलरशिप ऑफर करता है जिन परिवार की वार्षिक आय 6लाख रुपए प्रतिवर्ष या उससे कम हो इस स्कॉलरशिप के अंतर्गत छात्रों को दो वर्ष के लिए एक लाख रुपए प्रतिवर्ष की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

इसके लिए आप जुलाई से अगस्त तक आवेदन कर सकते है।

और अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट capitalfirst.com पर जाए।

ONGC फाउंडेशन स्कॉलरशिप 

ओएनजीसी फाउंडेशन जनरल तथा अन्य पिछड़े से संबंधित सभी छात्रों को स्कॉलरशिप प्रदान करता है।

 जो छात्र इंजीनियरिंग,एमबीबीएस या एमबीए के प्रथम वर्ष में पढ़ रहे हों उन्हें ये स्कॉलरशिप दी जाती है।

या फिर जो जियोलॉजी/जियोफिजिक्स में मास्टर करने वाले छात्रों को मिलती है इसके लिए 12वीं तथा स्नातक में मिनिमम 60% होने चाहिए उनके परिवार की आय 2लाख रुपए या उससे भी कम होनी चाहिए।

फरवरी और मार्च के बीच इसका आवेदन कर सकते है।

बीएससी में स्कॉलरशिप कितनी आती है | या BA ki scholarship kitni ati hai

हाई स्कूल में स्कॉलरशिप कितनी आती है

निष्कर्ष- मैंने इस पोस्ट में आपको बताया है कि MBA ki scholarship kitni milti hai तो उम्मीद करता हूँ आप को पता चल गया होगा एमबीए में स्कॉलरशिप कितनी मिलती है पोस्ट को आगे भी ज़रूर शेयर करें

 इससे रिलेटेड और कोई भी सवाल हो तो नीचे कमेंट्स में ज़रूर पूछें हमारी टीम आपके जवाब देने के लिए हमेशा तैयार है।

Leave a Comment