Laptop me facebook kaise chalaye – डार्क मीडिया

Laptop me facebook kaise chalaye ?


Laptop me facebook kaise chalaye

हैल्लो दोस्तों आज की पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं laptop me facebook kaise chalaye क्यू की फेसबुक का इस्तेमाल हर कोई करता है वैसे तो एंड्राइड फ़ोन में हर कोई आसानी से फेसबुक ऍप इन्सटॉल कर के फेसबुक चला सकता है लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो फोन का इस्तेमाल कम करते हैं और लैपटॉप या पीसी का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं तो ऐसे में वो जानना चाहते हैं की लैपटॉप में फेसबुक कैसे चलाएं लैपटॉप या कंप्यूटर में फेसबुक चलाना उतना भी कठिन काम नहीं है बस इसके लिए आपको सही से जानकारी होने की जरूरत है फिर आप भी अपने लैपटॉप में फेसबुक को आसानी से चला पाएंगे।

और आज ये पोस्ट मैं उन्हीं के लिए लिख रहा हूं जो जानना चाहते हैं की laptop par facebook kaise chalaye तो चलिए जान लेते हैं इस पोस्ट में मैं आपको वो सारे तरीके बताऊंगा जिससे आप अपने लैपटॉप में फेसबुक इन्सटॉल करके चला पाएंगे।

बहुत सारे लोग दिन भर अपने लैपटॉप में ऑनलाइन काम करते रहते हैं इसलिए उन्हें अपना फोन चलाने का वक्त ही नहीं मिलता इसलिए वह अपनी फेसबुक आईडी लैपटॉप पर लॉगिन करके चलाना चाहते हैं इसके लिए 2 तरीकों से आप लैपटॉप में फेसबुक चला सकते हैं और वो दोनों तरीके क्या हैं चलिए जानते हैं।

Facebook page kaise banaye | फेसबुक पेज कैसे बनाएं

facebook account delete kaise kare – पूरा पढ़ें

ब्राउज़र के द्वारा फेसबुक चलाएं – लैपटॉप पर फेसबुक चलाने का सबसे बेहतरीन तरीका है ब्राउज़र का इस्तेमाल करके फेसबुक चलाना इसके लिए आप क्रोम ब्राउजर या अपने पसंदीदा ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्शन चालू कर लेना है उसके बाद किसी एक ब्राउज़र को ओपन कर लेना है।

  1. जैसे ही आपका ब्राउज़र ओपन हो जाए उसमें आपको facebook.com लिखकर सर्च कर लेना है।

  1. अब आपके सामने कई सारी वेबसाइट आ जाएँगी लेकिन आपको facebook की ऑफिशियल वेबसाइट को ही ओपन करना है।

  1. आप जैसे ही फेसबुक की वेबसाइट ओपन करेंगे वहां आप से लॉगिन करने को कहा जाएगा तो वहां पर आपको अपना फोन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगइन के बटन पर क्लिक कर देना है अब आप की फेसबुक आईडी आपके लैपटॉप में खुल जाएगी और आप जैसे चाहे वैसे अपने लैपटॉप में ब्राउज़र की मदद से फेसबुक को चला सकते हैं।

टिप्स- जब भी आप अपने लैपटॉप में फेसबुक का इस्तेमाल कर चुके हों तो आप अपने ब्राउज़र से अपनी फेसबुक आईडी को लॉगआउट जरूर कर दें इससे आपका फेसबुक अकाउंट सुरक्षित रहेगा क्योंकि कभी-कभी ऐसा होता है कि आपका लैपटॉप कोई और भी इस्तेमाल करता है तो ऐसे में वह आपकी फेसबुक आईडी में इंटर नहीं कर पाएगा।

फेसबुक ऍप के द्वारा चलाएं अपनी फेसबुक आईडी – अगर आप किसी ब्राउज़र या वेबसाइट की मदद से फेसबुक नहीं चलाना चाहते हैं तो आप फेसबुक का ऑफिशियल ऐप अपने लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी ब्राउज़र में या किसी वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आप डायरेक्ट फेसबुक ऐप की मदद से फेसबुक चला सकेंगे लेकिन ध्यान रहे अगर आपका लैपटॉप या कंप्यूटर किसी पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन कर रहा है तो आप अपने लैपटॉप में फेसबुक ऐप इंस्टॉल नहीं कर पाएंगे।

इसके लिए आपका लैपटॉप विंडोज 10 होना बहुत जरूरी है तभी आप अपने डेस्कटॉप स्क्रीन पर फेसबुक ऐप को इंस्टॉल कर पाएंगे।

अपने लैपटॉप में फेसबुक ऍप डाउनलोड करने के लिए आपको विंडोज स्टोर को ओपन करना होगा उसके बाद facebook लिख कर सर्च कर लेना होगा अब आपके सामने फेसबुक ऍप आजयेगा वहीँ पर free का ऑप्शन दिखाई देगा उसी पर क्लिक कर देना है।


अब आपके लैपटॉप में फेसबुक डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा जैसे ही डाउनलोड हो कर इन्सटॉल होगा फेसबुक ऍप आइकॉन आपके डेस्कटॉप स्क्रीन पर दिखने लगेगा अब आपको फेसबुक ऍप पे क्लिक कर के ओपन कर लेना है ओपन होने के बाद आपको अपना नंबर और पासवर्ड डाल कर लॉगिन कर लेना है।


Laptop me facebook kaise chalaye

दोस्तों अगर आपका लैपटॉप विंडोज 10 नही है या किसी वजह से उसमे ऍप नही इन्सटॉल हो पा रहा है तो आप bluestacks सॉफ्टवेयर की मदद से फेसबुक ऍप डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले अपने लैपटॉप में bluestacks सॉफ्टवेयर को गूगल से डाउनलोड कर के इन्सटॉल कर लेना है ये एक एमुलेटर होता है जिसपे आप सभी एंड्राइड ऍप को अपने लैपटॉप या पीसी पर रन कर सकते हैं bluestacks इन्सटॉल होने के बाद उसमे आपको प्ले स्टोर दिख जायेगा आप वहां से फेसबुक ऍप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Conclusion

आज के आर्टिकल में मैंने आपको बताया है laptop me facebook kaise chalaye इसकी पूरी जानकारी दे दिया है आशा करता हूँ आपको समझ आगया होगा और पोस्ट पसन्द आयी होगी अगर आपके मन में कोई सवाल बचा हो तो नीचे कॉमेंट्स में पूछ सकते हैं पोस्ट पसन्द आयी तो शेयर ज़रूर करें।

Leave a Comment