jio caller tune kaise set kare | caller tune kaise lagaye

 jio caller tune kaise set kare | caller tune kaise lagaye


Jio callertune kaise lagaye

हैल्लो दोस्तों आज की इस नई पोस्ट पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है पिछले आर्टिकल में हमने रिंगटोन को डाउनलोड करने के बारे में जाना था लेकिन इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा jio caller tune kaise lagaen और साथ ही यह भी बताऊंगा कि आप अपनी जिओ ट्यून को कैसे डीएक्टिवेट करें या रोकें इसके लिए आपको पोस्ट पर लास्ट तक बने रहना होगा और पोस्ट को बहुत ही ध्यान से पढ़ना होगा तभी आपको सब अच्छे से समझ आएगा अगर आपने एक भी स्टेप मिस किया तो आपको कुछ ठीक से समझ नहीं आएगा।

अगर आप भी जिओ की सिम इस्तेमाल करते हैं तो आप भी बिल्कुल फ्री में जिओ ट्यून का लाभ उठा सकते हैं वह भी बिल्कुल में आपको उसके लिए कोई भी चार्ज देने की जरूरत नहीं है लेकिन हां उसके लिए आपके फोन में कोई सा भी अनलिमिटेड प्लान होना बहुत जरूरी है तभी आप इसका पूरा लाभ उठा पाएंगे।

जिस व्यक्ति के पास जिओ की सिम है वह भी अपने फोन में जिओ कॉलर ट्यून लगाना चाहता है क्योंकि बाकी दूसरी कंपनियों में कॉलर ट्यून लगाने के लिए पैसा देना पड़ता है लेकिन जिओ में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है आप जिओ कॉलर ट्यून को बिल्कुल मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं तो आज हम इसी बारे में जानेंगे कि jio caller tune kaise set kare जिओ कॉलर ट्यून अपने नंबर पर एक्टिवेट करने के लिए कई सारे तरीके हैं और हम उन सभी तरीकों के बारे में जानेंगे जिओ कॉलर ट्यून को s.m.s. के द्वारा भी एक्टिवेट किया जा सकता है और जिओ सावन ऐप के द्वारा भी एक्टिवेट किया जा सकता है या कॉल कर के भी एक्टिवेट किया जा सकता है।

Ringtone कैसे download करें – पूरी जानकारी

Instagram पर किसी का private अकाउंट कैसे देखें – पूरी जानकारी

या अगर आप किसी भी दूसरे व्यक्ति की जिओ कॉलर ट्यून को कॉपी करना चाहते हैं तो आप स्टार दबा कर उसे अपने फोन नंबर पर सेट कर सकते हैं तो चलिए अब हम विस्तार से जानते हैं बारे में।

तरीका 1- जियो caller tune सेट करें sms द्वारा

इसके लिए आपको अपने s.m.s. वाले ऐप को ओपन कर लेना है और ध्यान रहे हैं इसके लिए आपके फोन में जिओ की सिम चालू होना बहुत ही जरूरी है क्योंकि आप जियो सिम से ही s.m.s. करेंगे तो जैसे ही आप sms ऍप ओपन कर लेंगे उसके बाद आपको 56789 पर JT लिखकर टाइप करना है और एसएमएस भेज देना है।

अब उसके बाद आपके सामने गानों की लिस्ट आ जाएगी अगर आपको उन में से गाना नहीं पसंद आता है तो आप उस गाने का नाम लिखकर भी इसमें भेज सकते हैं तो वह गाना आपके सामने आ जाएगा फिर आप उस पर क्लिक करके अपने कॉल पर उसे अपनी जिओ ट्यून बना सकते हैं जैसे ही आपके फोन नंबर में जियो ट्यून एक्टिवेट हो जाएगी आपको एक कन्फर्मेशन s.m.s. मिल जाएगा।

तो इस तरह से आप अपने जिओ नंबर पर s.m.s. के द्वारा कॉलर ट्यून को बहुत ही आसानी से लगा सकते हैं वह भी बिल्कुल मुफ्त में।

हैकिंग क्या है | हैकर कितने प्रकार के होते हैं?

डार्क वेब क्या है | what is dark web in hindi

जब आपको अपने नंबर से जिओ कॉलर ट्यून को बंद करना हो यानी कि रोकना हो तो आप 56789 पर STOP  लिखकर s.m.s. भेज दें आपकी जिओ कॉलर ट्यून आपके नंबर से हटा दी जाएगी तो इस तरह से आप अपने नंबर से कॉलर ट्यून को डीएक्टिवेट कर सकते हैं।

तरीका 2- किसी दूसरे व्यक्ति की जिओ कॉलर ट्यून कैसे कॉपी करें

आपने भी देखा होगा जब आप किसी व्यक्ति को कॉल करते हैं तो आपको जिओ कॉलर ट्यून सुनाई देती है क्योंकि उस व्यक्ति ने अपने नंबर पर कॉलर ट्यून सेट करी हुई होती है और आपको वह ट्यून पसंद आ जाती है तो आप भी उसकी ट्यून को अपने जिओ फोन नंबर पर सेट कर सकते हैं इसके लिए आपको स्टार्टिंग में जब बेल जाती है तो उसमें बताता है कि इस कॉलर ट्यून को कॉपी करने के लिए स्टार दबाएं तो आपको स्टार दबा देना है फिर वह जिओ कॉलर ट्यून आपके नंबर पर भी एक्टिवेट हो जाएगी तो इस तरह से आप अपने नंबर पर जिओ कॉलर ट्यून को लगा सकते हैं।

तरीका 3- जिओ सावन ऐप से कॉलर ट्यून कैसे लगाएं

अगर आप भी एसएमएस या कॉल के द्वारा अपने फोन नंबर पर जिओ कॉलर ट्यून को नहीं लगाना चाहते हैं आप जियो सावन ऐप से कॉलर ट्यून को लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर से जिओ सावन ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लेना है उसके बाद उसमें साइन अप कर लेना है फिर उस ऐप को ओपन करने के बाद आपको सर्च वाले सेक्शन में चले जाना है और आप जो सा गाना अपनी कॉलर ट्यून पर लगाना चाहते हैं उस गाने को सर्च कर लेना है उसके बाद वह गाना आपके सामने आ जाएगा आपको उस पर क्लिक कर देना है और ऊपर की तरफ आपको 3dot दिखाई देगी उस पर क्लिक करने के बाद आपको जिओ ट्यून चैट करने का ऑप्शन मिल जाएगा आपको make callertune पर क्लिक कर देना है।


अब आपके जिओ फोन नंबर पर वो कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी तो यथा आसान सा तरीका जसपालों करके आप भी अपने जिओ नंबर पर कॉलर ट्यून को एक्टिवेट कर सकते हैं।

तरीका 4- कॉल करके जिओ कॉलर ट्यून कैसे सेट करें

अगर आप ना ही s.m.s. और ना ही जिओ सावन की मदद से कॉलर ट्यून को नहीं लगाना चाहते हैं तो आप डायरेक्ट एक कॉल करके भी जिओ कॉलर ट्यून को अपने नंबर पर एक्टिवेट कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन के डायलपैड में चले जाना है और फिर 56789 पर कॉल कर देना है उसके बाद वह आपसे पूछा जाएगा कि आप किस कैटेगरी के गाना सिलेक्ट करना चाहते हैं तो आप अगर बॉलीवुड में इंटरेस्ट रखते हैं तो आप उन्हें बता सकते हैं यानी कि उसमें आपको ऑप्शन दिया जाएगा तो उसी हिसाब से आपको बटन दबाकर उस ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है उसके बाद आपसे गाने के नाम बताए जाएंगे तो जो सा भी गाना सिलेक्ट करना चाहते हैं उसे आप सेलेक्ट कर ले उसके बाद कंफर्म कर दें फिर आपके फोन नंबर पर जिओ कॉलर ट्यून एक्टिवेट कर दी जाएगी।

Whatsapp hack karne wala app – ये है सबसे बेहतर ऍप – डार्क मीडिया

Whatsapp पर quality loss किये बिना फोटो कैसे भेजें

तो इस तरह से आप कॉल करके अपने जिओ फोन नंबर पर आसानी से जिओ कॉलर ट्यून का उपयोग कर सकते हैं वह भी बिल्कुल मुफ्त में।

आज आपने क्या सीखा ? 

दोस्तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको जानकारी दिया है कि जिओ कॉलर ट्यून कैसे लगाये आशा करता हूं आपको सब कुछ समझ आ गया होगा और आज की पोस्ट आपको बहुत पसंद आई होगी अगर आपको पोस्ट पसंद आई हो तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें और अगर अभी भी आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपने सवाल जरूर पूछें।

Leave a Comment