Instagram par kisi ka private account kaise dekhe – डार्कमीडिया

 Instagram par kisi ka private account kaise dekhe – डार्कमीडिया


Instagram private account kaise dekhe

Hello दोस्तों आशा करता हूं आप सब बिल्कुल अच्छे होंगे आज की पोस्ट में आपको बताऊंगा instagram private account kaise dekhe जैसा की आप सबको पता है इंस्टाग्राम के अंदर एक ऐसा फीचर्स है जिसकी हेल्प से कोई भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट कर सकता है और सेफ कर सकता है जब कोई भी इंसान अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट कर लेता है तो उसकी फोटोस स्टोरीज और वीडियो सिर्फ वही यूजर्स देख सकते हैं जो उस बंदे को फॉलो कर रहे होंगे या उसकी फ्रेंड लिस्ट में होंगे बाकी और कोई उस बंदे की पोस्ट स्टोरी वगैरा नहीं देख पाएगा।

वैसे इंस्टाग्राम पर हर किसी का अकाउंट प्राइवेट नहीं होता है बहुत सारे लोगों का अकाउंट पब्लिक मोड पर सेलेक्ट होता है लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी प्राइवेसी बनाए रखने के लिए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट कर देते हैं या बहुत सारी ऐसी कंपनियां होती हैं।

 जो सिर्फ चाहती हैं की मेरे फॉलोवर्स ही मेरी पोस्ट को देख सके बाकी कोई और ना देख पाए तो वह भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट कर लेते हैं या तो इंस्टाग्राम पर ज्यादातर लड़कियां भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्राइवेट करती हैं क्योंकि बहुत सारे टपोरी लड़के होते हैं जो उनकी फोटोस वगैरह को सेव कर लेते हैं या उनकी स्क्रीनशॉट ले लेते हैं और फिर उसका गलत इस्तेमाल करते हैं तो मजबूरन लड़कियों को अपना इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट करना पड़ता है।

बीएससी में स्कॉलरशिप कितनी आती है | या BA ki scholarship kitni ati hai

लेकिन ऐसे बहुत सारे बंदे होते हैं जो चाहते हैं कि भाई सामने वाले का इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट हो लेकिन फिर भी मैं उसकी फोटोस देख सकूं उसकी स्टोरी देख सकूं तो वो इसके लिए गूगल पर आकर सर्च करने लगते हैं instagram par private account kaise dekhe या instagram pe private account kaise dekhe तो यह पोस्ट आज मैं सिर्फ उन्हीं के लिए लेकर आया हूं जिसकी मदद से आप किसी का भी प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट देख पाएंगे उसकी फोटो को देख पाएंगे इसके लिए मैं यहां पर आपको कई तरीके बताऊंगा आपको ध्यान से सारे तरीकों को फॉलो करना होगा तभी आप किसी प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट की  फोटोस वीडियोस स्टोरीज देख पाएंगे।

तो चलिए हम बढ़ते है अपने टॉपिक की और सबसे पहले आपको मैं बताऊंगा तरीका नंबर वन कि कैसे आप किसी प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट को देख सकते हैं इसके लिए इस तरीके को ध्यान से फॉलो करिये।

Instagram account private kaise kare | Darkmedia

इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कैसे करें – पूरा पढ़ें

Instagram par kisi ka private account kaise dekhe – तरीका 1

सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप सबसे पहले एक फेक अकाउंट बना लीजिए इससे यह होगा कि आप उस फेक अकाउंट से उस प्राइवेट अकाउंट को फॉलो कर सकेंगे और उस बंदे को पता भी नहीं चल पाएगा कि यह कौन बंदा है जो मुझे फॉलो कर रहा है और मेरी पोस्ट को देख रहा है अगर आप चाहते हैं कि आप की प्रोफाइल को कोई ना जान पाए  कि आप उसे फॉलो कर रहें है तो आप जरूर फेक अकाउंट का इस्तेमाल करिए और उस फेक अकाउंट से प्राइवेट अकाउंट को फॉलो कर लें उसके बाद जैसे ही वह बंदा आपकी फॉलो रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करेगा उसके बाद उसकी सारी पोस्ट फोटोस स्टोरीज आदि सब कुछ आपको दिखाई देने लगेंगे फिर आप उस बंदे की आसानी से हर एक पोस्ट पर हर एक एक्टिविटी पर नजर रख पाएंगे और उस बंदे को पता भी नहीं चल पाएगा कि ये बन्दा कौन है।

तो दोस्तों यह था हमारा तरीका नंबर वन जो सबसे ज्यादा फेमस है इस तरीके का इस्तेमाल ज्यादातर सभी यूजर्स करते हैं आप भी इस तरीके का इस्तेमाल जरूर करें आपको रिजल्ट हंड्रेड परसेंट देखने को मिलेगा।

तरीका 2 – अब आपको तरीका नंबर दो बताने वाला हूं जिसके बाद आप भी किसी भी प्राइवेट अकाउंट की पोस्ट को देख पाएंगे दोस्तों इसके लिए आप जिस प्राइवेट अकाउंट की पोस्ट को देखना चाहते हैं या उसकी स्टोरी को देखना चाहते हैं सबसे पहले आप यूजर्स की प्रोफाइल पर चले जाएं या उसका नाम सर्च करके उस प्रोफाइल पर चले जाएं उसके बाद आपको दिखाई देगा कि उस बंदे का अकाउंट प्राइवेट है जिसकी फोटोस वगैरह नहीं देख पाएंगे।

 लेकिन उसके नीचे आपको दिख जाएगा अगर आपके कोई दोस्त उस बंदे को फॉलो कर रहे हैं तो वहां पर नीचे लिख कर आ जाएगा followed by करके उसके बाद आपके दोस्त का नाम आ जाएगा तो आपको पता चल जाएगा कि हां मेरा कोई दोस्त है इस बंदे को फॉलो कर रहा है तो इसका मतलब आपका दोस्त उस बंदे की पोस्ट वगैरा को देख सकता है।

फिर आपको तुरंत अपने दोस्त से संपर्क करना है और उससे बोलना है कि भाई तू इस बंदे की फोटोस मुझको सेंड कर दे उसकी स्क्रीनशॉट लेकर मेरे पास भेज दें या उस बंदे की स्टोरी को सेव कर ले उसकी स्क्रीनशॉट लेकर मुझे भेज दे तो आपका दोस्त उस बंदे की सारी फोटोस और स्टोरीज या वीडियोस आपको सेंड कर देगा और फिर आप आसानी से उस बंदे की प्राइवेट फोटो देख पाएंगे और उस बंदे को पता भी नहीं चल पाएगा कि आपने उसकी प्राइवेट फोटोज को देखा है।

तो देखा आपने तरीका नंबर 2 कितना जबरदस्त तरीका है जिसे फॉलो करके आप बहुत आसानी से किसी भी प्राइवेट पोस्ट को देख सकते हैं।

तरीका 3 – अब आपको बताने जा रहा हूँ तरीका नंबर तीन जिससे आप का डाउट खत्म हो जायेगा की instagram private account kaise dekhe दोस्तों इसके लिए आपको उस बंदे की प्रोफाइल सर्च कर लेना है मतलब कि आप उस प्राइवेट अकाउंट को सर्च कर ले इंस्टाग्राम पर उसके बाद आप उस बंदे को फॉलो कर ले अगर वह बंदा आपकी फॉलो रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट नहीं कर रहा है तो आप अपने इनबॉक्स में जाएं उसके बाद आप देखें कि क्या कभी आपने उस बंदे से पहले बात की थी जब उसका अकाउंट प्राइवेट नहीं था अगर आपकी उस बंदे से कभी बात हुई होगी।

 और अब उसने अपना अकाउंट प्राइवेट कर दिया है तो आप उसको डायरेक्ट मैसेज तो नहीं भेज सकते हैं लेकिन हां आप अपने इनबॉक्स में जाकर उस पुरानी चैट हिस्ट्री को ओपन कर ले उसके बाद आपको वहां से सेंड मैसेज का ऑप्शन मिल जाएगा आप आसानी से उसको कुछ भी मैसेज लिख कर भेज सकते हैं और उसे बोल सकते हैं कि भाई तू मेरी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर ले आप उससे थोड़ी बहुत रिक्वेस्ट कर सकते हैं अगर वह मान जाता है तो बहुत ही अच्छी बात है फिर आप उस बंदे की सारी पोस्ट को देख सकते हैं।

डार्क वेब क्या है | what is dark web in hindi

tor browser kya hota hai | How To use Tor Browser in Hindi

तो ये था हमारा तरीका नंबर तीन जिससे आप किसी का प्राइवेट अकाउंट देख सकते हैं।

तरीका 4 – अब मैं आपको बताने जा रहा हूं तरीका नंबर 4 आपको बहुत ही ध्यान से इस तरीके को पढ़ना होगा वरना आपका अच्छा खासा नुकसान हो सकता है बाद में मत कहना भाई ने बताया नहीं दोस्तों आप ने इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट देखी होगी जो दावा करती हैं कि आप उस बंदे का यूज़र नाम डाल दें जिसका आप प्राइवेट अकाउंट देखना चाहते हैं फिर आप उस वेबसाइट के बहकावे में आ जाते हैं और वहां पर यूजर नाम डाल देते हैं उसके बाद सर्च बटन पर क्लिक कर देते हैं और आप इंतजार करने लगते हैं कि यह कब मुझे अब प्राइवेट अकाउंट देखने को मिलेगा।

लेकिन होता यह है कि उसके बाद आपके सामने एक सर्वे दे दिया जाता है और उसमें आपसे जबरदस्ती किसी भी ऐप को इंस्टॉल करवाया जाता है फिर आप ऐप को इंस्टॉल करते हैं उसके बाद आपको दूसरे प्रोसेस दे दिए जाते हैं फिर आप से किसी और ऍप को इंस्टॉल कराया जाता है तो कहने का मतलब यह है कि वो वेबसाइट सिर्फ और सिर्फ आप को बेवकूफ बनाती है और कुछ नहीं तो मैं आपको बता दूं ऐसी फेक वेबसाइट से आप बिल्कुल सावधान रहें आप उनके बहकावे में बिल्कुल ना आए।

Whatsapp hack karne wala app – ये है सबसे बेहतर ऍप – डार्क मीडिया

बहुत सारी वेबसाइट तो इंटरनेट पर ऐसे भी हैं जो आपसे लॉग इन करने को कहते हैं आपसे कहा जाता है कि आप अपना पासवर्ड और यूजर नाम यहां पर डाल दें।

 उसके बाद आपको प्राइवेट अकाउंट दिखा दिया जाएगा और आप उस लालच में आकर अपना यूजर नेम और पासवर्ड डाल देते हैं और लॉगइन कर लेते हैं ऐसे में आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक भी हो सकता है आप काफी नुकसान में पहुंच सकते हैं तो ध्यान रहे कभी भी आप इंटरनेट पर किसी भी वेबसाइट पर बिना किसी जानकारी के लॉगिन मत करें वहां पर अपना पासवर्ड बिल्कुल भी ना डालें।

आपकी जानकारी के लिए मैं आपको बताना चाहूंगा अभी तक फिलहाल इस दुनिया में ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जिसकी मदद से आप डायरेक्टली किसी के प्राइवेट अकाउंट को चेक करके देख सकते हैं या इंस्टाग्राम के सर्वर को आप क्रैक कर सकते हैं।

 हां अगर आप एक बहुत बड़े हैकर हैं तो वह बात अलग है लेकिन फिर भी मैं तो यही कहूंगा कि आप इतनी आसानी से इंस्टाग्राम के प्राइवेट अकाउंट को नहीं देख सकते हैं क्योंकि अच्छे अच्छे हैकर भी इस काम को नहीं कर पाते हैं हाल ही में अभी किसी एक हैकर ने सारे इंस्टाग्राम पर जितने भी प्राइवेट अकाउंट थे उन्हें वह देख सकता था क्योंकि उसने इंस्टाग्राम में कुछ ऐसी कमियों को ढूंढ निकाला था जिसकी मदद से वह सभी प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट को आसानी से देख पा रहा था लेकिन उसके बाद तुरंत कंपनी ने उस पर एक्शन लिया और अपने इंस्टाग्राम की सिक्योरिटी को मजबूत बनाया और उस लूपहोल को ठीक कर लिया।

बाकी के जितने भी तरीके मैंने आपको ऊपर बताया है आप उनको फॉलो कर सकते हैं क्योंकि वह पूरी तरह से सुरक्षित तरीके हैं बाकी आप किसी वेबसाइट के चक्कर में ना पड़ें।

हैकिंग क्या है | हैकर कितने प्रकार के होते हैं?

Mobile hack hai kaise pata kare | कैसे पता करे कि मेरा फोन हैक है

Conclusion

आज के आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको बताया है प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट को कैसे देखें या किसी भी प्राइवेट इंस्टाग्राम अकाउंट को कैसे देखें उम्मीद करता हूं आपको अच्छी तरह से सब कुछ समझ आ गया होगा और आज की पोस्ट आपको बहुत पसंद आई होगी अगर कोई सवाल आपके मन में हो तो आप नीचे कमेंट में जरूर पूछें मैं आपके सवालों का जवाब देने की कोशिश करूंगा और साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ अपने रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके इसके बारे में।

Leave a Comment