Free fire walo ko kaise kabu kare | फ्री फायर वालों को कैसे काबू करें

Free fire walo ko kaise kabu kare | फ्री फायर वालों को कैसे काबू करें


Free fire walo ko kaise kabu kare | फ्री फायर वालों को कैसे काबू करें

हैल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं free fire walo ko kaise kabu kare क्योंकि आजकल फ्री फायर का क्रेज़ कितना ज्यादा लोगों के सर पर चढ़ चुका है यह बताने की जरूरत नहीं है इसी वजह से आजकल इस सवाल को कुछ ज्यादा ही सर्च किया जा रहा है लोग इंटरनेट पर आकर फ्री फायर वालों को कैसे काबू करें सर्च कर रहे हैं इस वजह से इस आर्टिकल को मैं उन्हीं लोगों के लिए लिख रहा हूं ताकि उन्हें पता चल सके free fire walo ko kabu kaise kare आजकल बच्चे अपनी पढ़ाई लिखाई छोड़ कर फ्री फायर गेम खेलने में उलझ चुके हैं रात दिन फ्री फायर गेम खेल कर अपना समय बर्बाद कर रहे हैं इस वजह से उनके घरवाले काफी ज्यादा तंग आ चुके हैं और वो चाहते हैं कि हमारे बच्चे की आदत छूट जाए ताकि वो फ्री फायर ना खेलें तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं क्योंकि मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिन्हें पालो करके आप भी free fire ko kabu mein kaise karen जान जाएंगे।

हालांकि फ्री फायर वालों को काबू करना कोई बहुत बड़ी बात नहीं है लेकिन बहुत सारे लोग सोचते हैं कि अरे अब तो इनका कुछ नहीं हो सकता इन्हें फ्री फायर की आदत लग चुकी है अब इनकी आदत कोई नहीं छुड़ा सकता लेकिन ऐसा सोचना बिल्कुल गलत होगा क्योंकि हम फ्री फायर वालों को काबू कर सकते हैं अभी हाल ही में मैंने आपको पिछली पोस्ट में बताया था कि पब्जी वालों को काबू में कैसे करें और उस पोस्ट को पढ़कर काफी लोगों को फायदा हुआ था और फिर बहुत सारे लोगों ने कहा एक आर्टिकल फ्री फायर वालों को काबू करने के लिए भी लिखा जाए।

Free fire walo ko kaise kabu kare | फ्री फायर वालों को कैसे काबू करें

इंटरनेट पर पहले से भी इस बारे में कई आर्टिकल अलग-अलग साइट पर मौजूद हैं उन सभी को मैंने खुद भी पढ़ा है और वो सारे आर्टिकल मुझे इतने प्रभावी नहीं लगे हैं इसलिए मैं आपको पूरी जानकारी के साथ यहाँ पर एक एक बात बता रहा हूं ध्यान से पढ़िएगा किसी भी पॉइंट को छोड़िएगा मत तो चलिए शुरू करते हैं।

  • free fire walo ko kaise kabu kare इसके लिए आपको उन्हें मोबाइल से दूर करना होगा और उनके फ्यूचर के बारे में उन्हें चिंतित करना होगा तभी उनकी फ्री फायर खेलने की लत छूट सकती है और ये सब आपको किस तरह करना है इसके लिए नीचे दिए गए पॉइंट्स को पढ़ें।

  • फ्री फायर वालों को घर के बाहर घुमाने ले जाएं आप उन्हें ज्यादातर घर से बाहर ही रखें किसी ना किसी बहाने से आप उनके आगे पीछे लगे रहे और उन्हें ज्यादा देर घर में ना रुकने दें।

  • फ्री फायर वालों को ऑफलाइन गेम खेलने की आदत डलवाए जैसे कि फुटबॉल या क्रिकेट या कैरम बोर्ड भी खिलवा सकते हैं हालांकि यह सब आपको इकट्ठा नहीं करना है इसके लिए आपको धीरे-धीरे उसकी आदत डालना होगा आप डेली  थोड़ी देर के लिए उसे कोई ऑफलाइन गेम खिलाए जैसे कि क्रिकेट आप डेली का एक टाइम फिक्स करलें और हर रोज उसी वक्त पर उस बंदे को क्रिकेट खिलाने के लिए बाहर ले जाए और साथ में खुद भी खेलें हो सके तो आप कोई ऐसा टाइम फिक्स करें जिस टाइम वो फ्री फायर ज्यादा खेलता हो तो ज्यादा बेहतर होगा।

  • फ्री फायर गेम खेलने वालों को बीच-बीच पार्टी देते रहे और उन्हें कहीं घुमाने के लिए ले जाते रहें साथ में मिलकर केक काटे और एक दूसरे के साथ मस्ती करें हो सके तो एक टाइम सेट करें जैसे कि आप चाहे तो हर संडे को उसे किसी पार्टी में ले जा सकते हैं।

  • गाईज़ free fire ko kabu mein kaise karen इसके लिए एक सबसे असरदार तरीका और है और वो ये है की आप उसकी सेटिंग कराने में उसकी मदद करें और आप पूरी कोशिश करें कि उससे कोई लड़की पट जाये क्योंकि अगर ऐसा होता है तो फिर उस बंदे को फ्री फायर गेम खेलने का टाइम ही नहीं मिलेगा क्योंकि उसकी गर्लफ्रेंड ही  उसका ज्यादातर समय ले लेगी ऐसे में उसे बहुत कम चांस मिलेगा कि वो फ्री फायर खेल सके गर्लफ्रेंड रहेगी तो उसे थोड़ी थोड़ी देर में कॉल और मैसेज करते रहेगी तो इस तरह से वो बंदा बहुत व्यस्त हो जाएगा अभी तक इस तरीके को इंटरनेट पर आपको किसी ने नहीं बताया होगा इस तरीके को आप एक बार ट्राई करके जरूर देखें ये बहुत ही असरदार तरीका है।

  • जो बंदे ज्यादा फ्री फायर खेलते हैं आप अगर उनकी आदत छुड़ाना चाहते हैं तो इसके लिए आप उनके फोन का सारा डाटा हर रोज जल्दी खत्म कर दें और फिर जब वो आप से वाईफाई कनेक्ट करने को कहें तो आप अपना हॉटस्पॉट बिल्कुल ना खोलें ऐसा मैं जब उनके फोन में नेट नहीं होगा तो वो फ्री फायर नहीं खेल पाएंगे।

  • हो सके तो आप उनके फोन का चार्जर भी छुपा दें ऐसे में उनका फोन चार्ज नहीं होगा और फिर वो फ्री फायर नहीं खेल सकेंगे।

  • एक बात का और ध्यान रखें जब वो बंदा फ्री फायर खेले तो आप टीवी की वॉल्यूम फुल कर दें ताकि उसे फ्री फायर खेलने में डिस्टर्ब हो।

  • और आपने देखा होगा फ्री फायर गेम खेलने वाले बंदे अपने फोन की स्क्रीन पर पाउडर डाल देते हैं ताकि उनका गेम एक्सपीरियंस अच्छा हो सके और वो गेम के अंदर ज्यादा से ज्यादा किल कर सके तो ऐसे में आपको पाउडर को छुपा देना है ताकि वो  पाउडर का इस्तेमाल ना कर पाए।

  • free fire walo ko kabu kaise kare इसके लिए आप उनकी मच्छरदानी हटा दें ताकि जब वह गेम खेलें तो उन्हें खूब मच्छर काटे और वो फ्री फायर गेम ना खेल सके और आप उनकी तकिया  भी छुपा दें।

  • फिर 1 दिन फुर्सत में बैठा कर उन्हें कुछ बातों को समझाइए जैसे कि आप उन्हें उनके फ्यूचर के बारे में लेकर चर्चा करें और आप उनसे पूछें आगे फ्यूचर में क्या करने का इरादा है शादी करने के बाद जब बीवी बच्चे रहेंगे तो उन्हें क्या खिलाओगे कैसे उनका पेट भरोगे किस तरह से पैसा कमाओगे क्या फ्री फायर गेम खेल कर ही तुम्हारा जीवन चल जाएगा और उन्हें बताइए कि अगर तुमने फ्री फायर गेम खेलना नहीं छोड़ा तो तुम्हारा फ्यूचर खतरे में पड़ जाएगा और तुम हमेशा के हमेशा गरीब ही रह जाओगे फ्री फायर गेम खेलना छोड़ दो और अपने फ्यूचर के लिए मेहनत करना शुरू कर दो इसी में तुम्हारी भलाई है।

पुलिस को कैसे काबू करें

पब्जी वालों को काबू में कैसे करें

अंतिम शब्द

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको बताया है free fire walo ko kaise kabu kare , free fire ko kaise kabu kare या free fire walo ko kabu kaise kare मुझे उम्मीद है कि आपको अच्छी तरह से समझ आ गया होगा free fire ko kabu mein kaise karen लेकिन फिर भी इससे रिलेटेड मन में कोई सवाल बचा हो तो नीचे कमेंट में जरूर पूछें और पोस्ट पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत शुक्रिया।

Leave a Comment