Free fire ka baap kaun hai | फ्री फायर का बाप कौन है – डार्क मीडिया

Free fire ka baap kaun hai | फ्री फायर का बाप कौन है


Free fire ka baap kaun hai | फ्री फायर का बाप कौन है

हैल्लो एवरीवन आप सभी का आज की इस नई पोस्ट पर बहुत-बहुत स्वागत है आज मैं आपको बताने जा रहा हूँ free fire ka baap kaun hai ( फ्री फायर का बाप कौन है ) क्योंकि आजकल लगभग हर किसी के फोन में इंटरनेट अवेलेबल होता है इसी के चलते आजकल लोग इंटरनेट पर ऐसे सवाल बहुत ज्यादा सर्च करने लगे हैं और गूगल से पूछते हैं free fire ka baap kon है ऐसा ज्यादातर वही लोग पूछते हैं जो गेम खेलना बहुत पसंद करते हैं तो इसलिए आज मैं आपको इस पोस्ट में पूरी जानकारी के साथ बताने जा रहा हूं जिसे पढ़कर आपको पता चल जाएगा की free fire ka baap kon hai इसके लिए आपको पोस्ट को पूरी लास्ट तक पढ़ना होगा तभी आप को ठीक से इसकी जानकारी मिल पाएगी और आप जान पाएंगे फ्री फायर का बाप कौन है।

दोस्तों फ्री फायर एक बहुत ही पॉपुलर गेम है ये पूरी तरह से एक एक्शन गेम है इसके अंदर 50 प्लेयर्स एक साथ एक मैदान में उतरते हैं और फिर उसके बाद एक दूसरे से फाइट करते हैं लास्ट में जो सी टीम बचती है वही विनर होती है और उसे बूयह मिलता है तो चलिए अब जान लेते हैं free fire ka baap kaun sa game hai और क्यों है।

Free fire ka baap kaun hai – फ्री फायर का बाप कौन है

सबसे पहले मैं आपको फ्री फायर गेम के बारे में थोड़ी जानकारी दे देता हूं फ्री फायर को 23 अगस्त 2017 में लॉन्च किया गया था इसे Forrest Li ने साल 2017 में बनाया था जो कि गरेना कंपनी के मालिक हैं जैसे ही फ्री फायर गेम इंटरनेट पर लांच हुआ दिन पर दिन इसकी लोकप्रियता काफी ज्यादा बढ़ती गई और यह गेम देखते-देखते बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया और पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम भी बन गया इसका रीजन यही था कि उस समय फ्री फायर गेम जैसा और कोई गेम इंटरनेट पर मौजूद नहीं था हालांकि गेम तो बहुत सारे थे लेकिन फ्री फायर जैसा अभी तक किसी ने गेम बनाकर लॉन्च नहीं किया था इसलिए जब यह लांच हुआ और लोगों ने इसे डाउनलोड करके इंस्टॉल किया उसके बाद जब इसे खेलना शुरू किया तो उन्हें काफी ज्यादा आनंद आने लगा क्योंकि इसके अंदर अपनी टीम के साथ एक युद्ध के मैदान में उतरना पड़ता है जहां टोटल 50 बंदे होते हैं और उन्हें आपस में एक दूसरे से लड़ना होता है।

Free fire id unban kaise kare – जाने पूरा तरीका – डार्क मीडिया

Gana load karne wala apps | Mp3 और video डाउनलोड करें ऐसे

फिर जब सारे प्लेयर्स खत्म हो जाते हैं लास्ट में जो सी टीम बचती है वही विनर घोषित कर दी जाती है इसके बदले उन्हें बूयह दिया जाता है।

इसके अंदर जब सारे प्लेयर्स मैदान में उतरते हैं तो उन्हें फाइट के दौरान सबसे पहले गन ढूंढना पड़ता है तभी वो आपस में गेम के अंदर फाइट करते हैं इसके अंदर कई तरह की गन  देखने को मिल जाती हैं और साथ ही पैन भी दिया जाता है उससे भी प्लेयर्स एक दूसरे पर वार कर सकते हैं अगर इनमें से कोई भी चीज प्लेयर्स को नहीं मिली है तो वो हाथ से भी मार सकते हैं वैसे तो सबसे ज्यादा आसान होता है गोली से मारना क्योंकि इसमें सामने वाले प्लेयर्स को खत्म करने में ज्यादा समय नहीं लगता है गेम को और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए इसके अंदर स्मोक और ब्रांडेड जैसे सामान भी दिए जाते हैं ताकि प्लेयर स्मोक करके अपनी रक्षा कर सकें लेकिन अभी कुछ ही दिन पहले फ्री फायर गेम को भारत में बैन कर दिया गया है वैसे तो यह इंडोनेशिया की कंपनी थी लेकिन भारत सरकार का कहना है कि इसके संबंध चीन की टेनसेंट कंपनी के साथ भी हैं इसी वजह से फ्री फायर को इंडिया में बैन कर दिया गया है बहुत ही कम समय में फ्री फायर में इतना ज्यादा नाम कमाया है।

और इसकी डाउनलोडिंग भी बाकी गेम्स से बहुत ज्यादा है इसकी डौनलोडिंग की तो 800 मिलीयन से भी ज्यादा डाउनलोड इस गेम के हो चुके हैं तो अब आप खुद ही समझ सकते हैं कि यह गेम कितना ज्यादा पॉपुलर हो चुका है तो इसी वजह से लोग इंटरनेट पर अकसर सर्च करते हैं free fire ka baap kaun hai या free fire game ka baap kaun hai यह सवाल आजकल काफी ज्यादा ट्रेंडिंग में चल रहा है तो मैं का जवाब आपको बताना चाहूंगा ( free fire ka baap pubg hai ) फ्री फायर का बाप पब्जी है तो अब आपको पता चल गया होगा कि फ्री फायर गेम का बाप पब्जी है।

लेकिन अब हम इन दोनों गेम का कंपैरिजन भी करेंगे ताकि आपको सही से समझ आ पाए पब्जी फ्री फायर का बाप क्यों है इसके लिए नीचे दी गई पॉइंट्स को ध्यान से पढ़िए।

  • फ्री फायर गेम को पब्जी से पहले लांच किया गया था लेकिन उसके बावजूद पब्जी ने जल्दी ही डाउनलोडिंग के मामले में फ्री फायर का आंकड़ा छू लिया इसलिए यहां पर पब्जी ही आगे हैं इसलिए पब्जी को फ्री फायर का बाप कहा जा सकता है।

  • अगर हम बात करें इन दोनों गेम के साइज की तो फ्री फायर गेम का साइज़ 700 mb के आसपास है लेकिन वहीं पर अगर पब्जी गेम का साइज़ देखा जाये तो इसका साइज़ 1.4 gb है तो यहां पर भी पब्जी के आगे फ्री फायर छोटा बच्चा जैसा है इसलिए पब्जी ही फ्री फायर गेम का बाप है।

  • फ्री फायर गेम को खेलने के लिए मोबाइल में कम से कम 2GB रैम की जरूरत पड़ती है वहीं पर पब्जी को खेलने के लिए कम से कम 3GB रैम की जरूरत पड़ती है तो अब आप खुद ही समझ सकते हैं की पब्जी एक बड़ा गेम है और फ्री फायर छोटा गेम है जो सस्ते फोन में भी चल जाता है वहीं पर पब्जी को चलाने के लिए महंगे फोन की जरूरत पड़ती है इसलिए पब्जी को फ्री फायर का बाप कहा जा सकता है।

  • अब अगर बात करें इन दोनों गेम की ग्राफिक्स के बारे में तो फ्री फायर गेम की ग्राफिक थोड़ा कार्टून जैसे दिखाई देती है इसी वजह से बच्चे इसे खेल ना काफी पसंद करते हैं लेकिन पब्जी के अंदर ग्राफिक बिल्कुल रियल की तरह दिखती है ऐसा लगता है कि सब कुछ रियल लाइफ में हो रहा है इस वजह से बड़े लोग पब्जी खेलना ज्यादा पसंद करते हैं पब्जी के अंदर हाई क्वालिटी की ग्राफिक्स देखने को मिल जाती है क्योंकि इस गेम का साइज़ भी फ्री फायर से काफी ज़्यादा है तो इस वजह से इसमें भी पब्जी ही आगे हैं।

  • फ्री फायर गेम के अंदर सिर्फ 50 बंदे उतरते हैं वहीं पर पब्जी गेम के अंदर मैदान में 100 लोग एक साथ उतरते हैं और यहां फाइटिंग भी देर तक होती है और इसमें जो भी बंदा जीतता है उसे चिकन डिनर मिलता है इसलिए इसमें भी पब्जी फ्री फायर से काफी आगे हैं लेकिन जिन्हें ज्यादा लंबा गेम खेलना पसंद नहीं है वो चाहते हैं कि गेम जल्दी ही खत्म हो जाए तो उनके लिए फ्री फायर ही ठीक है।

  • अब बात करें अगर इन दोनों गेम के अंदर कैरेक्टर मूवमेंट की तो पब्जी के अंदर जो भी कैरेक्टर होते हैं फ्री फायर के मुकाबले काफी तेज भागते हैं और साथ ही काफी ज्यादा स्पीड के साथ मूवमेंट भी कर पाते हैं लेकिन फ्री फायर के कैरेक्टर काफी धीरे भागते हैं और साथ ही मूवमेंट भी उनकी बहुत स्लो होती है इस वजह से पब्जी फ्री फायर से माना जाता है।

  • फ्री फायर गेम के अंदर एलएमजी,लॉन्चर,एसएमजी जैसी गन देखने को मिल जाती हैं और पब्जी में एम416,एकेएम्,यूजेडआई,एडब्लूएम जैसी पावरफुल गन प्लेयर को खेलने के लिए मिल जाती हैं वैसे गन के मामले में दोनों अपनी-अपनी जगह  एक बराबर हैं इसलिए यह कह पाना मुश्किल है कि इसमें कौन आगे है।

तो अब मैंने आपको बता दिया है कि pubg free fire ka baap hai और पब्जी फ्री फायर का बाप क्यों है उम्मीद करता हूं आपको समझ आ गया होगा चलिए अब थोड़ा पब्जी के बारे में भी जान लेते हैं कि आखिर ये फ्री फायर का बाप पब्जी है कौन और कहां का है इसके लिए पोस्ट पर बने रहें।

पब्जी को 21 दिसंबर 2017 में लांच किया गया था इसे बनाने वाले का नाम Brendan Greene है इनका जन्म 29 मार्च 1976 आयरलैंड में हुआ था आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा अभी की 1 दिन की कमाई लगभग 28 करोड़ रूपये है तो अब आप समझ सकते हैं कि 1 दिन की कमाई एक करोड़ से भी ज्यादा है और वहीं पर अगर हम फ्री फायर की कमाई की बात करें तो फ्री फायर की 1 दिन की कमाई सिर्फ 7 करोड़ रुपए है अब आप खुद ही समझ गए होंगे कमाई के मामले में भी पब्जी फ्री फायर का बाप है।

इससे रिलेटेड पूछे जाने वाले सवाल

1- पब्जी कब लांच हुआ था?

पब्जी को 21 दिसंबर 2017 में लांच किया गया था पब्जी को बनाने वाले शख्स का नाम ब्रेंडन ग्रीन है।

2- फ्री फायर कब लांच हुआ था?

फ्री फायर गेम 23 अगस्त 2017 में रिलीज हुआ था और इस गेम के ओनर का नाम फॉरेस्ट ली है।

3- पब्जी गेम की 1 दिन की कमाई कितनी है?

पब्जी 1 दिन में लगभग 28 करोड़ रूपये कमाता है वहीं पर अगर 1 घंटे की कमाई की बात की जाए तो एक करोड़ से भी ज्यादा प्रति घंटा रुपए पब्जी कमाता है।

4- फ्री फायर गेम की 1 दिन की कमाई कितनी है?

फ्री फायर गेम की 1 दिन की कमाई लगभग 7 करोड रुपए है।

5- क्या पब्जी गेम खेलना सुरक्षित है?

जी हां आप पब्जी गेम को खेल सकते हैं इसमें आपको कोई खतरा नहीं है लेकिन पब्जी अब इंडिया में बैन हो चुका है पब्जी की जगह पर बीजीएमआई लांच कर दिया गया है जो कि सेम पब्जी की कॉपी ही है इसलिए आप बीजीएमआई को  अपने फोन में खेल सकते हैं यह पूरी तरह से सुरक्षित है क्योंकि बीजीएमआई पब्जी का इंडियन वर्जन है।

6- क्या फ्री फायर को खेलना सेफ है?

जी हां फ्री फायर को खेलना पूरी तरह से से आप इसे खेल सकते हैं लेकिन यह भी इंडिया में बैन कर दिया गया है इसकी जगह पर फ्री फायर का इंडियन वर्जन लॉन्च कर दिया गया है जिसका नाम है गरेना फ्री फायर मैक्स आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – गूगल को किसने हैक किया था पूरी जानकारी

दुनिया का अंत कब होगा जरूर पढ़ें

Mobile hack hai kaise pata kare | कैसे पता करे कि मेरा फोन हैक है

गूगल का बाप कौन है पूरा पढ़ें

एयरटेल का नंबर कैसे निकाले पूरी जानकारी

अंतिम शब्द

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको बताया है free fire ka baap kaun hai ( फ्री फायर का बाप कौन है ) और पब्जी फ्री फायर का बाप क्यों है आशा करता हूं आपको पता चल गया होगा pubg free fire ka baap hai अगर अभी भी आपको कहीं पर समझ ना आया हो तो नीचे कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हैं हम आपके सवालों के जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे अगर आपको हमारा आज का आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

Leave a Comment