Free fire id unban kaise kare – जाने पूरा तरीका – डार्क मीडिया

Free fire id unban kaise kare – जाने पूरा तरीका


Free fire id unban kaise kare

हैल्लो दोस्तों आशा करता हूँ आप सब हमेशा की तरह बिल्कुल अच्छे होंगे आज के इस आर्टिकल में आप जानेंगे free fire id unban kaise kare क्यू की बहुत सारे लोगों को ये दिक्कत आ रही है उनकी आईडी बैन हो जाती है और उन्हें नही पता होता है कि फ्री फायर आईडी अनबन कैसे करें तो इस वजह से वो लोग काफी निराश हो जाते हैं लेकिन अब आपको घबराने की कोई ज़रूरत नही है क्यू की आप बिल्कुल सही पोस्ट को पढ़ रहे हैं इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप अपनी फ्री फायर आईडी अनबैन करा सकेंगे।

बस इसके लिए पोस्ट को लास्ट तक ध्यान से पढ़ना होगा जैसा की आपको पता है फ्री फायर गेम एक बहुत ही बड़ा और मशहूर गेम माना जाता है और हर कोई फ्री फायर का दीवाना होते जारहा है क्यू की इसे खेलने में लोगों को मज़ा आ रहा है और आये भी क्यू न इस गेम के अंदर ऐसे-ऐसे फ़ीचर्स डाले गए हैं जिन्हें कोई भी एक बार खेलता है तो फ्री फायर का दीवाना हो जाता है लेकिन बहुत सारे लोग गेम खेलते वक़्त कुछ गलतियां कर बैठ ते हैं जिसकी वजह से उनकी फ्री फायर आईडी बैन कर दी जाती है और फिर वो दोबारा से उस आईडी का इस्तेमाल नही कर पाते हैं।

लेकिन free fire account recover kaise kare इसे जानने से पहले आप जानेंगे की फ्री फायर आईडी बैन क्यू होती है किस वजह से फ्री फायर अकाउंट ससपेंड कर दिया जाता है चलिये जान लेते हैं।

Free fire id ban क्यू होती है ?

फ्री फायर आईडी बैन होने के कुछ बड़े कारण हो सकते हैं जो आपको नीचे बताया गया है आप इसे पढ़कर जान जायेंगे की आखिर फ्री फायर आईडी बैन क्यू हो जाती है।

  • जब भी आप free fire खेलते वक़्त कुछ ऐसा करते हैं जो फ्री फायर गेम की पालिसी के खिलाफ 

है तो आपकी फ्री फायर आईडी बैन कर दी जाती है जैसे की आप अगर गेम खेलते वक़्त किसी दूसरे प्लेयर को गली देते हैं या उसे किसी तरह की धमकी देते हैं तो आपकी फ्री फायर आईडी बैन की जा सकती है।

  • अगर आप गेम खेलते वक़्त अपने ही टीममेट के साथ बुरा बर्ताव करते हैं या उसे गेम में नुकसान पहुँचाने की कोशिश करते हैं या अपशब्द का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी आईडी बैन कर दी जायेगी।

  • अगर कभी आप गेम को हैक करने की कोशिश करते हैं उसमें किसी तरह की xml फाइल को एक्सीक्यूट करते हैं तो आपकी आईडी बैन कर दी जायेगी।

  • फ्री फायर गेम अब बहुत सख़्त हो चुका है इसलिए अगर गेम के अंदर कोई ऐसी एक्टिविटी आप करते हैं जैसे की गेम को हैक कर के हाई जम्प करना या ऑटो हेडशॉट मारना या कार को हवा में उड़ाना तो आपकी आईडी तुरंत बैन कर दी जायेगी।

तो ये थे कुछ मेन कारण जिसकी वजह से आपकी फ्री फायर आईडी बैन हो सकती है अब आपको इतना तो पता ही चल चुका होगा की फ्री फायर अकाउंट बैन क्यू होता है।

Free fire को हैक करने वाला ऍप – पूरा पढ़ें

मोबाइल हैक करने वाला ऍप – पूरा पढ़ें

Free fire id unban kaise kare

फ्री फायर को बहुत लोग खेलना बेहद पसन्द करते हैं लेकिन कुछ लोग इसे गलत तरीके से खेलते हैं गेम के अंदर चीट कर के खेलने लग जाते हैं पहले तो फ्री फायर में जब लोग चीट करते थे तो आईडी बैन नही होती थी क्यू की तब इसे लेकर फ्री फायर इतना शख्त नही था लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नही है अब जैसे ही कोई भी बन्दा इसमें चीट करने की सोचता है उसका फ्री फायर अकाउंट तुरंत ट्रैक कर के उसे बैन कर दिया जाता है लेकिन बहुत से लोगों की काफी पुरानी आईडी होती है जब वो बैन होती है तो उन्हें काफी तकलीफ होती है वो उसे वापस से पाना चाहते हैं इसलिए सर्च करने लगते हैं free fire account recover kaise kare या free fire account unban kaise kare तो चलिये जान लेते हैं कि फ्री फायर अकाउंट अनबैन कैसे करते हैं।

अपनी फ्री फायर आईडी को वापस से रिकवर करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें तभी आप अपनी आईडी को अनबैन कर पाएंगे।

1- सबसे पहले आपको अपने फोन का इंटरनेट कनेक्शन ऑन कर लेना है उसके बाद किसी एक ब्राउज़र को ओपेन  कर लेना है उसके बाद आपको free fire help center लिखकर सर्च कर लेना है अब आपके सामने फ्री फायर हेल्प सेंटर की ऑफिशियल वेबसाइट आ जाएगी आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक कर देना है।


2- अब जैसे ही आप इसकी वेबसाइट पर क्लिक करके इसके अंदर जाएंगे वहां ऊपर की तरफ sign in का ऑप्शन राइट साइड में देखने को मिल जाएगा आपको साइन इन पर क्लिक कर देना है।


Free fire id unban kaise kare


उसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा और वहां पर आप से लॉगिन करने को कहा जाएगा वहां आपको फेसबुक,गूगल,टि्वटर जैसे आदि ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिनकी मदद से आप अपने फ्री फायर अकाउंट में लॉगिन कर पाएंगे तो इन में से आपने जिसका इस्तेमाल करके अपना फ्री फायर अकाउंट बनाया था उसी को चुनकर लॉगिन कर लेना है।


Free fire id unban kaise kare

3- लॉग इन करने के बाद वहां आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे और मेरे से आपको submit a request  पर क्लिक कर देना है उसके बाद कंट्री मतलब देश सेलेक्ट करने को कहेगा तो आपको अपना देश सेलेक्ट कर लेना है अगर आप इंडिया से हैं तो इंडिया को सेलेक्ट कर ले अब जैसे ही आप अपना देश सेलेक्ट कर लेंगे उसके बाद आपसे आपके उस अकाउंट की यूआईडी डालने को कहा जाएगा जो आप का बैन हो चुका है तो आपको अपने उस बैन अकाउंट की यूआईडी डाल देना है जिसे प्लेयर आईडी भी कहा जाता है उसके बाद type of request सेलेक्ट करने को कहा जाएगा तो मैं आपको game concerns वाले ऑप्शन को choose करके सेलेक्ट कर लेना है।

4- अब इसके बाद type of problem पूछा जायेगा तो उसमें आपको technical issue वाले ऑप्शन को सेलेक्ट कर लेना है उसके बाद एक छोटा सा बॉक्स दिखाई देगा उसमे आपको टिक लगा देना है फिर description का ऑप्शन दिखाई देगा वहाँ आपको पूरी जानकारी अच्छे से लिख देना है इस बारे में की आपकी आईडी कैसे बैन हुई और क्यू हुई कब हुई ये सब जानकारी भरने के बाद फिर आपको प्राइवेसी पालिसी को एक्सेप्ट करते हुए बॉक्स में टिक लगा देना है फिर सबसे लास्ट ऑप्शन मिलेगा file attach का उसमे आपको एक स्क्रीनशॉट अपलोड कर देना है लॉगिन करते वक़्त आपको जो भी error दिखाई दे रहा है उसी की एक स्क्रीनशॉट लेकर यहाँ अपलोड कर देना है उसके बाद submit के बटन पर क्लिक कर दें बस अब हो गया आपका काम अब और कुछ कहने की जरूरत नहीं है आपकी रिक्वेस्ट फ्री फायर कंपनी की तरफ से जल्द ही रिसीव कर ली जाएगी।

अब इसके बाद फ्री फायर की तरफ से आपके अकाउंट को अच्छी तरह से चेक किया जाएगा अगर आपके अकाउंट में आपने किसी तरह की हैकिंग फाइल वगैरह को एक्सीक्यूट  नहीं किया था तो आपकी आईडी वापस से अनबैन कर दी जाएगी और आप फिर से अपनी उस आईडी से फ्री फायर खेल कर आनंद ले पाएंगे तो अब आपको पता चल गया होगा की free fire account ko unbanned kaise kare चलिये अब जान लेते हैं फ्री फायर अकाउंट को सुरक्षित कैसे रखा जाए ताकि भविष्य में चलकर आपके फ्री फायर अकाउंट को कभी बैन ना किया जाए।

Free fire अकाउंट को ban होने से कैसे बचाएं ?

अगर आप चाहते हैं कि आपका अकाउंट हमेशा के लिए सेफ रहे कभी बैन या ससपेंड ना हो तो इसके लिए मैं आप को यही सलाह दूंगा की आप जब फ्री फायर गेम को खेलें उसके साथ किसी तरह की छेड़खानी न करें और उसमें किसी तरह की हैकिंग फाइल को एक्सीक्यूट करने की कोशिश भूल कर भी न करें वरना आपका अकाउंट तुरंत बैन कर दिया जायेगा गेम को पूरी ईमानदारी के साथ खेलें अगर आप गेम को एक गेम की तरह खेलेंगे तो यही बेहतर होगा और अगर आप किसी भी गेम को इमानदारी से खेलेंगे तो उसमे आपको ज़्यादा आनंद मिलेगा इसलिए गेम में किसी भी तरह की चीट करने से बचें और साथ ही अपने टीममेट और बाक़ी के प्लेयर्स को साथ अच्छा बर्ताव करें।

Free fire इंडिया में बैन क्यू हुआ और कब आएगा?

अगर आप भी फ्री फायर खेलते हैं तो आपको पता होगा की फ्री फायर हाल ही में इंडिया के अंदर सरकार द्वारा बैन कर दिया है ये अब प्ले स्टोर पर आपको दिखाई नही देगा हालांकि बाक़ी देशों में ये प्ले स्टोर पर मौजूद है लेकिन इंडिया में इसे बैन कर दिया गया है आपके मन में भी ये सवाल तो ज़रूर होगा की ये तो सिंगापुर की कम्पनी थी फिर इसे भी pubg की तरह बैन क्यू कर दिया गया तो आपकी जानकारी के लिए मैं बताना चाहूँगा की फ्री फायर बैन होने के पीछे tencent कम्पनी को बहुत बड़ा कारण माना जा रहा है सरकार का दावा है की फ्री फायर गेम का टेनसेंट के साथ कुछ कनेक्शन है ऐसा माना जा रहा है कि टेनसेंट 18% का हिस्सेदार था इसी वजह से फ्री फायर को बैन किया गया है।

सिम कार्ड किसके नाम है कैसे जानें – पूरा पढ़ें

दुनिया के सात अजूबे के नाम और फोटो – पूरा पढ़ें

अब ये इंडिया में वापस कब आएगा इसकी जानकारी किसी को नही है न ही इसपे अभी कोई ऑफिसियल अपडेट आया है तो अभी ये कह पाना बहुत मुश्किल है कि फ्री फायर इंडिया में वापस कब आएगा।

अंतिम शब्द

आज के इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है free fire id unban kaise kare या फ्री फायर अकाउंट को बैन होने से कैसे बचाएं और फ्री फायर अकाउंट बैन क्यू होता है इन सब के बारे में मैंने आपको पूरी डिटेल के साथ बता दिया है उम्मीद करता हूँ सबकुछ अच्छे से समझ आगया होगा और पोस्ट आपको बहुत पसंद आयी होगी अगर कोई सवाल मन में हो तो नीचे कॉमेंट्स कर के पूछ सकते हैं अगर पोस्ट आपको पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर ज़रूर करें।

Leave a Comment