Computer/Laptop me app kaise download kare – पूरी जानकारी

 Computer/Laptop me app kaise download kare – पूरी जानकारी


Laptop me app kaise download kare

हैल्लो दोस्तों आज हम बात करेंगे laptop me app kaise download kare बहुत सारे लोग चाहते हैं कि वो भी अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर ढेर सारे ऍप्स को इंस्टॉल करें और खूब आनंद लें जैसा की आपको पता है कि एंड्राइड फ़ोन में ऍप डाउनलोड करना कितना आसान होता है बस प्ले स्टोर खोलो अपनी आईडी डालो और जितने चाहो उतने ऍप्स मुफ्त में डाउनलोड कर लो लेकिन जब बात आती है लैपटॉप या कंप्यूटर में ऍप को डाउनलोड करने की तो ये थोड़ा सा मुश्किल होता है और आपको बता दूँ जितने ऍप्स हमे एंड्राइड के लिए मिल जाते हैं वो भी मुफ्त में लेकिन windows apps आपको कुछ मुफ्त मिलते हैं तो कुछ ऍप्स के लिए अच्छे खासे पैसे भी देने पड़ते हैं।

Windows एक ऐसा ऑपरेटिंग सिस्टम है जिस पर लगभग 70% लैपटॉप और कंप्यूटर रन करते हैं बहुत ही कम आपको देखने को मिलेगा की कोई लैपटॉप linux या mac पर रन कर रहा हो।

आये दिन हमे कुछ न कुछ अपने लैपटॉप में ऍप्स डाउनलोड करने की ज़रूरत पड़ती ही रहती है क्यू की आज के टाइम में बिना ऍप्स के हमारा कोई काम नही होता लेकिन बहुत सारे लोग नही जानते हैं computer me app kaise download kare , laptop me apps kaise download kare या laptop me app kaise install kare तो मैं आपको सबसे आसान तरीका बताने जा रहा हूँ जिससे आप बहुत आसानी अपने कंप्यूटर/लैपटॉप पर ऍप डाउनलोड कर पाएँगे।

बीएससी में स्कॉलरशिप कितनी आती है | या BA ki scholarship kitni ati hai

हैकिंग क्या है | हैकर कितने प्रकार के होते हैं?

Laptop me App kaise download kare | laptop mein app kaise download karen

लैपटॉप और कंप्यूटर में ऍप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने लैपटॉप का इन्टरनेट कनेक्शन ऑन कर लें उसके बाद अपने लैपटॉप/कंप्यूटर पर microsoft store को सर्च करें इसके लिए windows बटन पर क्लिक करें अब ऊपर की तरफ सर्च कर लें microsoft store लिख कर अब आपके सामने microsoft store आजयेगा उस पर क्लिक कर के ओपन कर लें।

अब जैसे ही आप माइक्रोसॉफ्ट स्टोर को ओपन करेंगे तो आप से लॉगिन करने को कहा जायेगा अगर आपके पास कोई पुरानी जीमेल आईडी है तो आप उसे डाल कर लॉगिन कर लें अगर आपके  पास पहले से कोई जीमेल आईडी नही है तो आप नयी बना कर भी लॉगिन कर सकते हैं जैसे प्ले स्टोर में लॉगिन करते हैं।

अब ओपन होने के बाद आपके सामने कई सारे ऍप्स आ जायेंगे आप ऊपर सर्च कर के भी किसी ऍप को डाउनलोड कर सकते हैं जैसे आपको क्रोम ब्राउज़र डाउनलोड करना है तो आप ऊपर सर्च कर के लिख लें chrome अब आपके सामने क्रोम ऍप आजाएगा उसे डाउनलोड करने के लिये उस पर क्लिक कर दें फिर उसके बाद डाउनलोड पर क्लिक कर दें अब आपका ऍप डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा।

अब मैं आपको बताने जा रहा हूँ दूसरा तरीका जिसको फॉलो कर के भी आप ऍप डाउनलोड कर सकते हैं बिना माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के क्यू की बहुत सारे लोगों के पास जीमेल आईडी नही होती है तो वो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर नही खोल पाते और वो चाहते हैं कि मैं किसी दूसरे तरीके से ऍप को डाउनलोड कर लूँ।

सबसे पहले आप अपने किसी भी एक ब्राउज़र को ओपन कर लें ओपन होने के बाद उसमे जो सा ऍप डाउनलोड करना चाहते हैं उसे लिख कर सर्च कर लें जैसे की snipping tool app download अब आपके सामने कई वेबसाइट आजयेंगी आप वहाँ से किसी एक को ओपन कर लें और फिर स्निपपिंग टूल डाउनलोड पर क्लिक कर के डाउनलोड कर लें अब आपके लैपटॉप या कंप्यूटर में आपका ऍप डाउनलोड हो जायेगा आप उसे इंस्टॉल कर लें।

तो आशा करता हूँ आपको अच्छी तरह से पता चल गया होगा laptop me app download kaise kare या computer me app download kaise kare अब आपको कहीं और जाने की ज़रूरत नही पड़ेगी।

priyanka pandit का viral mms वीडियो

डार्क वेब क्या है | what is dark web in hindi

आज आपने क्या सीखा

आज की इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है कि computer me app kaise download karte hai एक नही पूरे दो तरीको से मैंने आपको डाउनलोड करना सिखाया है मुझे उम्मीद है आपको सब कुछ समझ आ गया होगा लेकिन फिर अगर कोई सवाल इससे रिलेटेड मन में हो तो आप नीचे कॉमेंट्स में हमे ज़रूर बताएं औ साथ ही पोस्ट को आगे शेयर ज़रूर करें।

Leave a Comment