Call aane par flashlight kaise jalaye – आसान तरीका – डार्क मीडिया

Call aane par flashlight kaise jalaye – आसान तरीका


Call aane par flashlight kaise jalaye

हैल्लो दोस्तों आज के इस नए लेख में आप सब जानेंगे call aane par flashlight kaise jalaye आजकल हर कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल तेजी से कर रहा है क्योंकि बिना स्मार्टफोन से आज कल्पना भी नहीं की जा सकती स्मार्टफोन से हम कई सारे काम करते हैं साथ ही कॉल भी कर सकते हैं आपने कभी ना कभी किसी के फोन में देखा होगा कि जब भी उसके फोन में कोई व्यक्ति कॉल करता है तो उसका फ्लैश ऑन हो जाता है तो आप के मन में भी आया होगा कि क्या ऐसा संभव है तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा जी हां ऐसा होना बिल्कुल संभव है अगर आप भी चाहें तो आप अपने स्मार्टफोन में इस फ़ीचर को इनेबल कर सकते हैं इसके लिए आपको सही जानकारी होना जरूरी है अगर आपको इसके बारे में नहीं पता है तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि बहुत सारे लोगों को नहीं पता होता है की कॉल आने पर फ्लैश लाइट कैसे जलाएं तो इसीलिए मैंने सोचा क्यों ना इस पर भी एक आर्टिकल लिखा जाए ताकि सबको पता चल सके कि कॉल आने पर फ्लैश आटोमेटिक  कैसे चालू करते हैं।

वैसे तो कॉल आने पर फ्लैश लाइट ऑटोमेटिक चालू होने वाला फ़ीचर बहुत सारे कीपैड फोन में भी होता है लेकिन ऐसा बहुत कम कीपैड फोन में देखने को मिलता है आज मैं आपको बताऊंगा इस स्मार्टफोन में इस फ़ीचर्स को कैसे इनेबल करते हैं वैसे तो बहुत सारे स्मार्टफोन में भी ये फ़ीचर नही होता है लेकिन अगर आपके फोन में भी या ऑप्शन नहीं मिलता है तो इसके लिए मैं आपको दूसरा तरीका बताऊंगा और वो है ऍप की मदद से इस फ़ीचर को इनेबल करना।

Call aane par flashlight kaise jalaye

इस फ़ीचर को अपने फोन में इनेबल करने के लिए इस पोस्ट को बहुत ध्यान से लास्ट तक जरूर पढ़ें क्योंकि यहां मैंने आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी दिया है अगर आप कोई भी स्टेप छोड़ देते हैं तो आपको पूरी जानकारी सही से नहीं प्राप्त हो पाएगी इसलिए आपसे अनुरोध है की पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ें सबसे पहले हम जानेंगे कि फोन की सेटिंग से इस फीचर को कैसे इनेबल करते हैं उसके बाद हम ये भी जानेंगे अगर आपके फोन में यह फीचर नहीं है तो ऐप की मदद से इस फ़ीचर को कैसे इनेबल किया जा सकता है तो चलिए जानते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में चले जाना है उसके बाद accessibility वाले ऑप्शन को ढूंढ कर उस पर क्लिक कर देना है।

  • फिर उसके बाद वहां आपको कई ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे उसमें से आपको advanced setting  पर क्लिक कर देना है।


  • उसके बाद नोटिफिकेशन सेक्शन वाले में आपको फ्लैश नोटिफिकेशन का एक ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर देना और वहां से कैमरा फ्लैश को इनेबल कर देना है।


Call aane par flashlight kaise jalaye

इतना करते ही आपके फोन का ये फीचर इनेबल हो जाएगा अब जैसे ही आपके फोन में कोई कॉल करेगा तो आपके फोन का फ़्लैश ऑटोमेटिक जलने लगेगा ऊपर आपको मैंने फोटो के साथ पूरी डीटेल के साथ बता दिया है।

चलिए अब जान लेते हैं अगर आपके फोन में ये फ़ीचर नहीं दिया गया है तो ऐप की मदद से कैसे इस फ़ीचर को इनेबल किया जा सकता है इसके लिए प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे ऐप उपलब्ध हैं जिनकी मदद से आप कॉल आने पर फ्लैश लाइट को ऑटोमेटिक चालू कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप अपने फोन का इंटरनेट कनेक्शन ऑन कर लेना उसके बाद प्ले स्टोर को ओपन कर लेना है।

  • उसके बाद प्लेस्टोर पर सर्च करना है flash alerts अब ये ऍप आपके सामने आजयेगा इस पर क्लिक कर के इसे इंस्टॉल कर लेना है।


Call aane par flashlight kaise jalaye

  • इंस्टॉल होने के बाद इस ऐप को ओपन कर लेना है इनकमिंग कॉल वाले ऑप्शन को इनेबल कर देना है नीचे फोटो में भी दिखाया गया है।


Call aane par flashlight kaise jalaye

बस इतना ही करने के बाद आपके फोन में ये फ़ीचर इनेबल हो जाएगा अब कॉल आने पर आपके फोन की फ्लैश लाइट जलने लगेगी जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपके फोन में किसी की कॉल आ रही है।

क्योंकि ऐसा बहुत बार होता है कि हमारा फोन गलती से साइलेंट मोड पर चला जाता है या हम कभी-कभी बहुत भीड़ वाले इलाके में पहुंच जाते हैं जिस वजह से हमें फ़ोन की रिंगटोन सुनाई नहीं पड़ती है तो ऐसे में हम फ्लैश को देखकर जान जाएंगे कि हमारे फोन में किसी की कॉल आ रही है।

दुनिया का सबसे बड़ा शहर कौन सा है – ज़रूर पढ़ें

टि्वटर का मालिक कौन है – ज़रूर पढ़ें

अंतिम शब्द

आज के पोस्ट मैं मैंने आपको बताया है कॉल आने पर फ्लैश लाइट कैसे जलाएं इस लेख में मैंने आपको दो तरीकों से कॉल आने पर फ्लैश लाइट ऑन करने के लिए बताया है उम्मीद करता हूं आपको सब कुछ अच्छा से समझ आ गया होगा अगर इस साल लेटर आपके मन में अभी भी कोई डाउट हो तो नीचे कमेंट में जरूर पूछें और पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Comment