Airtel ka number kaise nikale | ये हैं सारे तरीके अभी जानिए

Airtel ka number kaise nikale | ये हैं सारे तरीके अभी जानिए


Airtel ka number kaise nikale

हैल्लो दोस्तों आज के इस नए आर्टिकल मे हम जानेंगे airtel ka number kaise nikale क्योंकि ज्यादातर लोग एयरटेल की सिम का इस्तेमाल करते हैं और ऐसे में कभी कभी जरूरत पड़ जाती है अपने एयरटेल सिम का नंबर जानने की लेकिन बहुत सारे लोगों को नहीं पता होता है airtel ka number kaise check karen इसलिए आज की पोस्ट मैं उन्ही के लिए लिख रहा हूं इस आर्टिकल में मैं आपको अपना एयरटेल का नंबर जानने के वह सारे तरीके बताऊंगा जिनसे आप अपने एयरटेल सिम का नंबर पता कर सकते हैं इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ते रहें।

आज पूरे हिंदुस्तान में लगभग ज्यादातर लोग एयरटेल का ही इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि इसके पीछे सबसे बड़ा रीजन यही है एयरटेल अपने यूजर्स को अच्छी सर्विस प्रोवाइड करता है फास्ट नेटवर्क की सुविधा देता है और साथ ही एचडी कॉलिंग की भी सुविधा देता है और इसकी इंटरनेट स्पीड काफी अच्छी है वैसे तो बहुत सारे लोग जिओ सिम का भी इस्तेमाल करते हैं क्योंकि एक समय ऐसा भी था जब जियो शुरुआत में लॉन्च हुई थी तो वो अपने कस्टमर को मुफ्त में अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग की सुविधा दे रही थी।

इसी के चलते बहुत सारे यूज़र्स जिओ की तरफ दौड़ने लगे और जिओ की सिम इस्तेमाल करने लगे ऐसे में बड़ी-बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को काफी घाटे का सामना करना पड़ा क्योंकि ज्यादातर सभी युद्ध जिओ की सिम खरीद कर इस्तेमाल करने लगे थे इसका रीजन सिर्फ यही था कि जियो फ्री इंटरनेट और कॉलिंग उस टाइम दे रही थी बहुत सारी टेलीकॉम कंपनियां ठप पड़ गई थी लेकिन मात्र एक एयरटेल ही ऐसी टेलीकॉम कंपनी थी जो जिओ को बराबरी से टक्कर दे रही थी क्योंकि एयरटेल की स्पीड बाकी के नेटवर्कों से ज्यादा अच्छी मानी जाती है तो चलिए अब देर न करते हुए हम शुरू करते हैं और जानते हैं कि एयरटेल सिम का नंबर कैसे निकाला जाता है।

Airtel ka number kaise nikale ?

अपने एयरटेल सिम का नंबर पता करने के लिए बहुत सारे तरीके हैं अब एक-एक करके मैं यहां पर आपको सारे तरीके बताऊंगा जिससे आपको पता चल जाएगा airtel ka number kaise pata kare दोस्तों सिम कोई सी भी हो अगर आप अपने सिम का नंबर जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कोई पैसे नहीं देने पड़ते हैं आप बिल्कुल फ्री में अपने सिम का नंबर जान सकते हैं।

किसी को कॉल करके अपना एयरटेल नंबर पता करें इसके लिए आपको अपने परिवार में से ही किसी भी सदस्य को अपने एयरटेल नंबर से कॉल करना है जब आप अपने एयरटेल नंबर से किसी दूसरे नंबर पर कॉल करेंगे तो आपका एयरटेल नंबर उधर उस व्यक्ति के फोन में दिखाई देगा तो आप इस तरह से अपने एयरटेल सिम का नंबर पता कर सकते हैं यह सबसे आसान तरीका है।

एसएमएस के द्वारा अपने एयरटेल सिम का नंबर पता करें – अगर आपके घर में किसी और के पास फोन है वह कोई सी भी सिम इस्तेमाल करता है तो आप अपने एयरटेल सिम से उस व्यक्ति को एक sms सेंड कर सकते हैं इससे जब आप उस व्यक्ति को sms भेजेंगे तो आपका एयरटेल नंबर उधर उसकी स्क्रीन पर दिखाई देगा तो इस तरह से आप अपने एयरटेल सिम का नंबर आसानी से पता कर सकते हैं।

Private number se call kaise kare – पूरा पढ़ें

मेरे मोबाइल में क्या खराबी है कैसे पता करें – ज़रूर पढ़ें

पुराने मैसेज के द्वारा अपने एयरटेल सिम का नंबर जाने – इस तरीके से अपने एयरटेल सिम का नंबर जानने के लिए आपको अपने फोन में मैसेज वाला ऐप ओपन कर लेना है आपने जब भी कभी रिचार्ज करवाया होगा तो आपके सिम पर एक मैसेज आया होगा उसमें आपका एयरटेल नंबर दिखाई देगा।

फोन सेटिंग के द्वारा एयरटेल का नंबर कैसे पता करें – अगर आप फोन की सेटिंग से अपने सिम का नंबर जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सेटिंग में चले जाना है उसके बाद सिम कार्ड एंड मोबाइल नेटवर्क वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना है अब आप तो आपका एयरटेल नंबर दिख जाएगा।



कंपनी को कॉल करके अपने एयरटेल का नंबर कैसे पता करें – इसके लिए आपको अपने फोन के डायल पैड में जाना है और अपने एयरटेल सिम से 198 पर कॉल करना है जब आप 198 पर कॉल करेंगे तो कंपनी से बात करने के लिए आपको कुछ ऑप्शन दिया जाएंगे आपको उन्हीं ऑप्शन को फॉलो करना है फिर आपसे बात कस्टमर केयर की होगी आप उनसे अपने एयरटेल सिम का नंबर पूछ सकते हैं।

एयरटेल थैंक्स एप से अपना एयरटेल नंबर कैसे पता करें – अगर आप एयरटेल थैंक्स एप से अपना एयरटेल नंबर जानना चाहते हैं तो इसके लिए एयरटेल थैंक्स एप को ओपन कर लेना है उसके बाद माय अकाउंट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है फिर आपका नंबर दिख जाएगा।

व्हाट्सएप के द्वारा अपना एयरटेल नंबर कैसे जाने – अगर आप अपने एयरटेल सिम का नंबर व्हाट्सएप के द्वारा जानना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपना व्हाट्सएप ओपन करें उसके बाद ऊपर की तरफ 3 डॉट पर क्लिक कर दें फिर अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें अब आपका एयरटेल नंबर आपको दिखाई देने लगेगा।

B.a me kitne subject hote hai | B.a kitne saal ka hota … – डार्क मीडिया

USSD Code से एयरटेल सिम का नंबर कैसे पता करें – इसके लिए आपको अपने फोन पर डायल पैड में जाना है और *121# डायल करके कॉल वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपको एक मैसेज दिखाई देगा उसे स्किप या बैक कर देना है अब कुछ सेकंड आपको इंतज़ार करना होगा फिर आपको स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाई देगा वहां पर कई सारे ऑप्शन होंगे उसमे से आपको my number वाले ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है अब आपका नंबर आपको दिख जाएगा।

आशा करता हूँ आपको सब कुछ अच्छा समझ गया होगा आज की इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है airtel ka number kaise nikale या airtel sim ka number kaise jane जितने भी तरीके थे वो सब मैंने आपको बता दिया है अगर पोस्ट आपको पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Comment