Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

इन्टरनेट से घर बैठे पैसे कमाने के लिए Blogging, YouTube, Content Writing, Video Editing.etc ये सभी Genuine Ways है मगर एक तरीका और है जिसका उपयोग करके आज लोग लाखो रूपए कमा रहे है. अभी इसके बारे में बहुत कम लोगों को ही मालूम है तो क्या आप भी Web Hosting Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye के बारे में सीखना चाहते है?

हमने आपको अपने इस आर्टिकल में Web Hosting Affiliate Marketing के बारे में पूरी जानकारी दी हुई है जो कि आप आगे विस्तार से पढेंगे Website बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी चीज़ वेब होस्टिंग ही होती है बिना इसके आप किसी भी वेबसाइट को लाइव नही कर सकते है.

यदि आप किसी ऐसे काम की तलाश है जिसको करने के लिए किसी भी Investment की जरुरत न पड़े तो आप एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम को Join कर सकते है मगर ऐसा नही है कि आप पहले दिन से पैसा कमा सकते है इसके लिए आपको काफी कुछ सीखना भी पड़ेगा तब आप एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से पैसे कमा सकते है.

Affiliate Marketing Program क्या होता है?


अगर आपको नही पता है affiliate marketing kya hai तो आपको बता दूँ एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा Platform होता है जिसके मदद से Content Creator Product को Promote करके पैसे कमा सकता है उदहारण के लिए अगर कोई Trimmer खरीदना चाहता हो तो वो Google पर जाकर Best Trimmer Under Rs.2000 लिखकर सर्च करेगा.

यदि आपने इस पर Content बनाया हुआ है और वो रैंक भी कर रहा है तो अगर उसने आपके Affiliate Link पर क्लिक करके उस Trimmer को खरीद लिया तो उस प्रोडक्ट का जो भी प्राइस होगा उसका कुछ प्रतिशत कमीशन के रूप में आपके एफिलिएट अकाउंट में जुड़ जायेंगे.

जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर भी कर सकते है तो कुछ इस प्रकार से Affiliate Marketing Program काम करता है शायद आप इसे समझ भी गये होंगे.

एफिलिएट मार्केटिंग के नाम पर लोग केवल Amazon Products को Promote करते हैं जिससे वो ज्यादा पैसे नही कमा पाते है उसके स्थान पर आपको Digital Products को Promote करना चाहिए इसके अन्दर Domain, Web Hosting, Software.etc इस तरह के प्रोडक्ट्स आते है.

Web Hosting Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए?

Web Hosting Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए आप ऐसा Youtube Channel बनाये जिस पर आप Blogging Related Content बनाए या फिर आपका ब्लॉग हो जिस पर आप Web Hosting Reviews लिखकर होस्टिंग एफिलिएट लिंक जोड़ सकते है.

सभी होस्टिंग कंपनी ने अपने एफिलिएट प्रोग्राम बनाये हुए है आप उमने से जितने चाहे उतने ही Hosting Company के एफिलिएट को Join कर सकते है. हमने आपको अपने इस आर्टिकल में Best Hosting Affiliate Program के नाम भी बताये हुए हैं जिनके Hosting Promote करने पर अच्छे पैसे कमीशन के तौर पर मिल जाते है.

ब्लॉग या यूट्यूब चैनल बनाये 

होस्टिंग प्रमोट करने के लिए सबसे बेहतर तरीके यही है कि आप YouTube Channel बनाये जहाँ पर आप पहले Blogging Related Videos बना सकते है, उसके बाद जब आपके चैनल पर कुछ सब्सक्राइबर हो जाए तब आप अपने विडियो में अच्छे होस्टिंग कंपनी को प्रमोट कर सकते है.

फिर जो कोई भी आपके दिए हुए Affiliate Link पर क्लिक करके होस्टिंग खरीदेगा तो आपको उसी में कुछ पैसे मिल जाते है आप अपने सब्सक्राइबर को विडियो में ये बता सकते है कि अगर कोई उनके द्वारा दिए गये लिंक से होस्टिंग ख़रीदे तो आप उन्हें फ्री में ही कुछ Premiuim Themes या Tools देंगे.

इस तरह से बहुत से कम सब्सक्राइबर वाले यूट्यूब चैनल भी अच्छे पैसे कमा रहे है इस काम को करने के लिए आपको शुरू में कोई भी Investment करने की भी जरुरत नही पड़ेगी.

इसके बाद अगर आपको विडियो बनाने में समस्या होती है तो आप ब्लॉग बनाकर वहां पर Hosting Review भी कर सकते है मगर इसके लिए आपको Content Writing & SEO के बारे में भी जानकारी होना चाहिए तभी आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है.

ब्लॉग बनाने के लिए आपको कुछ पैसों की भी जरूरत पड़ेगी जैसे कि Hosting & Domain के लिए कुछ ₹2000-₹4000 भी लग सकते हैं मगर ये प्राइस एक वर्ष के लिए होगी इतने दिनो में आप काफी पैसे कमा सकते है.

Join Affiliate Marketing Program 

इससे पैसा कमाने के लिए आपको Best Affiliate Program को Join करना होता है हमने कुछ सबसे अच्छे होस्टिंग के बारे में बताया हुआ है जिन्हें आप प्रमोट कर सकते है यहाँ पर कुछ ऐसे भी होस्टिंग एफिलिएट प्रोग्राम है जिन्हें प्रमोट करने पर Per Sale के $50-$60 भी मिल सकते है.

इनके प्रोग्राम को ज्वाइन करना बहुत ही सरल काम है जैसे कि आपको Hostinger Affiliate Program Join करना हो तब आप Hostinger Affiliate Program लिखकर करें तो सर्च रिजल्ट में सबसे पहले ही आपको Hostinger Affiliate मिल जाएगा अब आप इस पर अकाउंट बनाकर एफिलिएट मार्केटिंग करनी शुरू कर सकते है.

निचे कुछ Top Hosting Affiliate Program के नाम लिखे हुए है जहाँ पर अच्छी Earning हो सकती है तो आप इन्हें ज्वाइन कर सकते है.

  1. Bluehost 

  2. Hostinger 

  3. Hostgator 

  4. Digitalocean

  5. Siteground 

ये कुछ होस्टिंग देने वाली कंपनी के नाम है जो कि अपने एफिलिएट प्रोग्राम भी चलाती है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इनके होस्टिंग के बारे में मालूम चल सके ये भी मार्केटिंग करने का एक अच्छा तरीका माना जाता है.

Affiliate Marketing का पैसा कैसे मिलेगा?


एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आप एक Paypal Business Account जरुर बनाये क्योंकि जितने भी होस्टिंग एफिलिएट प्रोग्राम होते है. वो सभी Paypal से ही Payment भेजते है अब आप ये तो समझ ही चुके होंगे की होस्टिंग एफिलिएट से पैसा कैसे मिलता है.

मगर एक सवाल ये भी होता है कि पैसा कब मिलता है तो इसके लिए सभी होस्टिंग कंपनी के अलग-अलग नियम होते है.

जैसा आप लोग जानते ही होंगे कि होस्टिंग कंपनी अपने ग्राहकों को 30 Days Money Back Guarantee देती है इसीलिए जिस दिन Sale होती है उसके 30-45 दिनों के बाद में ही आपकी पेमेंट Paypal द्वारा भेजी जाती है.

और जगहों पर तो Payment Threshold भी होता है, यदि आपकी एफिलिएट मार्केटिंग अकाउंट में जब $100 नही हो जाते तब तक आपका Payment Release नही किया जाएगा.

डार्क वेब क्या है | what is dark web in hindi – पूरा पढ़ें

Mobile se paise kamane ke 5 Tarike

Hosting Affiliate Program के बारे में जितनी भी जानकारी आपको मालूम होनी चाहिए उतनी हमने आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बता दी है और आपका जो सवाल था कि “Web Hosting Affiliate Se Paise Kaise Kamaye” उसके बारे में भी अब आपको जानकारी मिल ही चुकी होगी फिर भी अगर आपका कोई सवाल हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है.

अब मैं आपको बताऊँगा की आप किस तरह से किसी भी कम्पनी की affiliate वेबसाइट पर जा कर बहुत आसानी से अकाउंट बना सकते हैं इसके लिए मैं आपको किसी एक कम्पनी की affiliate वेबसाइट पर अकाउंट बनाना सिखाऊंगा आप इसी तरह से किसी भी कम्पनी की affiliate program से जुड़ सकते हैं.

Hostinger Affiliate Account Kaise Banaye ?

गाईज़ एफिलिएट अकाउंट बनाना कोई बड़ी बात नहीं है इसे बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है बस इसके लिए आपको थोड़ी सी जानकारी होना जरूरी है आप मेरे बताए हुए तरीके को अच्छे से पढ़ें आपको पता चल जाएगा affiliate account kaise banaye इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन का इंटरनेट कनेक्शन ऑन कर लेना है और उसके बाद किसी भी एक ब्राउज़र को ओपन कर लेना है अगर आप बेहतर एक्सपीरियंस चाहते हैं तो इसके लिए क्रोम ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते हैं.

  • किसी ब्राउज़र को ओपन कर लें ओपन होने के बाद hostinger affiliate program लिखकर सर्च कर लेना है उसके बाद आपके स्क्रीन के सामने होस्टिंगर की एफिलिएट प्रोग्राम वेबसाइट आ जाएगी उस पर क्लिक करके ओपन कर लेना है।

  • वेबसाइट ओपन होने के बाद access affiliate program का ऑप्शन दिखाई देगा सिम्पली आपको उस पर क्लिक कर देना है नीचे फोटो में भी दिखाया गया है।


  • अब आपके सामने लॉगइन पेज खुल कर आ जाएगा लेकिन अभी आपकी आईडी नहीं बनी है इसलिए आपको नीचे partner sign up के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

  • उसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आ जाएगा उसमें आपको कुछ डिटेल्स भरनी होंगी जैसे कि आपसे आपका नाम भरने को कहा जाएगा आपकी कंट्री पूछी जाएगी आपका स्टेट पूछा जाएगा और फोन नंबर आदि भी भरने को कहा जाएगा इन सब जानकारी को भरने के बाद next  के बटन पर क्लिक कर देना है।


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

  • आप जैसे ही नेक्स्ट पर क्लिक करेंगे आपके सामने फिर से एक फॉर्म खुलकर आ जाएगा उसमें आपसे यूजर्स डिटेल भरने को कहा जाएगा तो उसमें भी सारी जानकारी भर देना है उसके बाद next बटन पर क्लिक कर देना है नीचे फोटो में भी देख सकते हैं।


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

  • अब फिर से एक बार फॉर्म खुल कर आ जाएगा उसमें आपसे कुछ एडिशनल क्वेश्चन पूछे जाएंगे तो आपको सही से सारे जवाब देकर फॉर्म भर देना है और उसके बाद next के बटन पर क्लिक कर देना है।


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

  • उसके बाद आपके सामने यूजर एग्रीमेंट आ जाएंगे तो सारी policy को ध्यान से पढ़कर सारे बॉक्स में टिक लगा देना है उसके बाद कैप्चा कंफर्म कर लेना है और next के बटन पर क्लिक कर देना है।


Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye | पूरी जानकारी यहाँ है

बस इतना करने के बाद आपका अकाउंट रिव्यु के लिए चला जाएगा जैसे ही आपका अकाउंट अप्रूव्ड कर लिया जाएगा आपको ईमेल के द्वारा नोटिफिकेशन मिल जाएगी इसके लिए 2 से 3 दिन तक का समय लग सकता है।

Whatsapp hack hai kaise pata kare – पूरी जानकारी

Whatsapp hack karne wala app – ज़रूर पढ़ें

इंटरनेट क्या है | What is internet in hindi – पूरा पढ़ें

अंतिम शब्द

आज के इस आर्टिकल में मैंने आप लोगों को बताया है Affiliate Marketing Se Paise Kaise Kamaye और साथ ही मैंने आप लोगों को ये भी बताया है affiliate marketing kya hai और इसका अकाउंट कैसे बनाया जाता है आशा करता हूं सब कुछ आप लोगों को अच्छी तरह से समझ आ गया होगा अगर अभी भी इससे रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें और इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए आपका शुक्रिया।

Leave a Comment