कभी हीरोइन बनना चाहती थी जो लड़की आज वो बन गयी IPS सारे अपराधी खाते खौफ

 कभी हीरोइन बनना चाहती थी जो लड़की आज वो बन गयी IPS सारे अपराधी खाते खौफ


सीमाला प्रसाद फोटो


जैसा की आप सबको पता है कि यूपीएससी परीक्षा पास करना कितना कठिन होता है वैसे इस दुनिया में कोई भी काम नामुमकिन नही है लेकिन फिर भी यूपीएससी परीक्षा पास करना भी इतना आसान नही होता है इसके लिए हमे रात दिन एक करना होता है इस दौरान हम सभी रिश्तेदारों व शादियों को भूल जाते हैं आज मैं आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बताने जा रहा हूँ जो एक्टिंग और डांसिंग में काफी ज़्यादा इंटरेस्ट रखती है और वो हीरोइन बनना चाहती थी।


लेकिन उनके घर के माहौल की वजह से उनके अंदर भी आईपीएस बनने का जुनून सवार हो गया था और उन्होंने भी ठान लिया था कि अब मुझे आईपीएस बनना ही है।

देश की सेवा करने के लिए इससे बेहतर कोई प्लेटफार्म नही है उसी दिन से उन्होंने पढ़ाई में बहुत ज़्यादा ध्यान दिया इसी दौरान सीमाला प्रसाद ने पीएससी की परीक्षा दिया और पास होगयी फिर उन्हें डीएसपी के पद पर पोस्ट मिल गयी आपको बताते चलूँ सीमाला प्रसाद अपने कॉलेज में हर फंक्शन में सबसे आगे हुआ करती थी फिर वो चाहे डांसिंग हो या एक्टिंग हो इनका जन्म 8 अक्टूबर 1980 में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था।

जब इन्होंने पीएससी की परीक्षा को पास कर लिया और डीएसपी पद पर इनकी नियुक्ति हो गयी तब इन्होंने आईपीएस को तैयारी करना शुरू कर दिया सबसे बड़ी बात तो ये है कि सीमाला प्रसाद ने कोई भी कोचिंग नही किया बिना किसी कोचिंग के ही परीक्षा को पास कर लिया और आईपीएस बन गयी।

आज सारे अपराधी उनके नाम से खौफ खाते हैं क्यू की वो एक दबंग अपसर के रूप में जानी जाती है लेकिन सबसे बड़ी बात तो ये है कि सीमाला प्रसाद आईपीएस बनने के बाद भी जब दिल्ली में चल रहे एक फंक्शन में डायरेक्टर जैगम इमाम को देखा और उनसे मुलाकात हुई उसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में भी इंट्री करने की सोच लिया।

जब शादीशुदा होने के बावजूद गोबिंदा पड़ इस हसीना क्व चक्कर में – ज़रूर पढ़ें

महिंद्रा शोरूम में जब पंहुचा एक किसान तो क्या कह दिया सेल्समैन ने – ज़रूर पढ़ें

तभी उन्हें डायरेक्टर ने ‘अलिफ़’ फिल्म में काम करने का मौका दिया और उनको स्क्रिप्ट पढ़ाई गयी जिसे पढ़ कर वो भी राज़ी हो गयी इस फिल्म में काम करने के लिए उसके बाद इन्होंने फिल्म “नक्काश” में भी एक पत्रकार का किरदार निभाया।

जिसे लोगों ने खूब पसंद किया इसी तरह से आज वो एक एक्ट्रेस और दबंग आईपीएस दोनों के रूप में जानी जाती हैं।

Rate this post

Leave a Comment