स्पर्म को गाढ़ा कैसे करें – पूरा पढ़ें

स्पर्म को गाढ़ा कैसे करें – पूरा पढ़ें

स्पर्म को गाढ़ा कैसे करें - पूरा पढ़ें

हैल्लो दोस्तों आज इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप लोगों को बताने वाला हूं स्पर्म को गाढ़ा कैसे करें अगर आप भी इस बारे में पूरी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं इस आर्टिकल के अंदर मैंने आपको वीर्य को गाढ़ा कैसे करें इस पर पूरी जानकारी दिया है बहुत सारे लोगों को इस बारे में नहीं पता होता है कि स्पर्म गाढ़ा कैसे किया जाता है और इसे गाढ़ा करने के क्या-क्या फायदे होते हैं लेकिन आज इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आपको इससे संबंधित सारी जानकारी प्राप्त हो जाएगी और आपको इधर उधर किसी दूसरी वेबसाइट पर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी बस इसके लिए इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना होगा स्पर्म को तो आप सब अच्छी तरह से जानते ही होंगे और यह बात भी पता होगी कि महिला को गर्भवती करने के लिए स्पर्म का होना कितना आवश्यक होता है यदि हमारे शरीर में स्पर्म ना हो तो हम किसी महिला को प्रेग्नेंट नहीं कर सकते हैं और कभी बाप नहीं बन सकते हैं लेकिन महिला को प्रेग्नेंट करने के लिए पुरुष के शरीर में पर्याप्त मात्रा में स्पर्म होना चाहिए और साथ ही उसकी क्वालिटी भी अच्छी होनी चाहिए अगर आपके स्पर्म की क्वालिटी अच्छी नहीं है तो आपको बाप बनने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है बहुत सारे लोगों का वीर्य काफी पतला होता है जिस वजह से वो बिस्तर पर ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते हैं और बाप बनने में भी उन्हें काफी मुश्किल होती है और उनकी महिला पार्टनर भी उनसे संतुष्ट नहीं हो पाती है कभी-कभी तो इसी वजह से बड़े-बड़े झगड़े भी हो जाते हैं इसलिए आपको अपने स्पर्म पर काफी ध्यान देना चाहिए।

ताकि आप अपने स्पर्म को गाढ़ा कर सके और अपने महिला पार्टनर को खुश रख सके अगर आपका भी स्पर्म काफी पतला है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने वीर्य को गाढ़ा कर सकते हैं।

स्पर्म क्या है?

स्पर्म पुरुषों के अंदर पाया जाता है और जब पुरुष भोजन करते हैं तो उसी हिसाब से उनके शरीर में स्पर्म अपने आप बनते जाता है जो देखने में गाढ़ा और सफेद कलर का होता है जब बच्चे जवान होने लगते हैं यानी कि लगभग 11 से 12 वर्ष की उम्र पर आ जाते हैं तो उनके शरीर में स्पर्म बनना शुरू हो जाता है फिर बच्चे और जैसे-जैसे जवान होते जाते हैं उनके शरीर में स्पर्म और तेजी से बनते जाता है स्पर्म हर पुरुष के लिए इतना महत्वपूर्ण होता है कि अगर कोई पुरुष बाप बनना चाहे तो वह बहुत आसानी से अपनी महिला पार्टनर को स्पर्म की मदद से प्रेग्नेंट कर के बाप बन सकता है लेकिन अगर किसी कारण किसी पुरुष के अंदर स्पर्म की कमी आ गई हो या उसके स्पर्म की क्वालिटी खराब हो चुकी हो तो फिर वह बाप नहीं बन सकता है लेकिन इसमें सुधार करने के बाद बाप बना जा सकता है तो अब आप जान गए होंगे कि स्पर्म पुरुषों के लिए कितना जरूरी होता है।

स्पर्म को गाढ़ा कैसे करें या वीर्य को गाढ़ा कैसे करें

आइए अब हम जानते हैं कि एक पुरुष अपने वीर्य को किस तरह से गाढ़ा कर सकता है और अपने अंदर स्पर्म की कमी को किस तरह से दूर कर सकता है साथ ही अपने वीर्य की क्वालिटी को किस तरह से सुधार सकता है।

  • अगर आप अपने घर पर या फिर जिम में एक्सरसाइज नहीं करते हैं तो आज से ही आप एक्सरसाइज करना शुरू कर दें एक अध्ययन में पता चला है कि जो पुरुष वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज करता है इससे उसकी मांसपेशियों को तो फायदा मिलता ही है लेकिन इसके साथ ही साथ उसके स्पर्म में भी बढ़ोतरी होती है इसलिए आप भी एक्सरसाइज अवश्य करें इससे आपका स्पर्म गाढ़ा होना शुरू हो जाएगा।
  • अगर आप काफी तनाव में रहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने तनाव को पूरी तरह से खत्म करके तनाव मुक्त होना होगा तभी आपकी शरीर स्वस्थ रह पाएगी और जब आपके शरीर स्वस्थ रहेगी तभी आपका स्पर्म भी ठीक रहेगा इसलिए आप तनाव मुक्त होने की पूरी कोशिश करें क्योंकि हर टाइम तनाव में रहने से शरीर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ता है जो शरीर के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है।
  • अगर आपके शरीर में स्पर्म की कमी है और आपका स्पर्म काफी पतला है तो इसके लिए आपको अश्वगंधा का सेवन करना होगा इससे आपके शरीर में स्पर्म काफी तेजी से बनना शुरू हो जाता है और आपके स्पर्म की क्वालिटी भी बहुत सही हो जाती है आपका स्पर्म काफी गाढ़ा हो जाता है।
  • स्पर्म गाढ़ा करने के लिए सूरजमुखी और कद्दू के बीज को भी काफी सहायक माना जाता है अगर आप वाकई में अपने स्पर्म को जल्द से जल्द गाढ़ा करना चाहते हैं तो इसके लिए आप आज से ही सूरजमुखी के बीज या फिर कद्दू के बीज का सेवन करना शुरू कर दें इससे बहुत ही जल्द आपके स्पर्म में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और आपका स्पर्म गाढ़ा भी होने लगेगा।
  • अगर आप विटामिन डी और कैल्शियम का सेवन नहीं करते हैं तो आप बड़ी गलती कर रहे हैं ऐसा ना करने से आपके स्पर्म में कमी भी देखने को मिल सकती है लेकिन अगर आप विटामिन डी और कैल्शियम का सेवन करते हैं तो इससे आपका वीर्य गाढ़ा हो जाता है और आपके शरीर में वीर्य बनने भी लगता है।
  • दही खाने से भी आपके स्पर्म में इजाफा होता है और आपके स्पर्म की क्वालिटी भी अच्छी हो जाती है इसलिए अगर आप भी अपने स्पर्म को गाढ़ा करना चाहते हैं तो इसके लिए दही का सेवन जरूर करें।
  • बादाम का सेवन करने से भी स्पर्म गाढ़ा होता है लेकिन ध्यान रहे बादाम काफी गर्म होता है इसलिए आप इसका ज्यादा सेवन बिल्कुल ना करें वरना इससे आपको कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप बादाम का ज्यादा सेवन बिल्कुल ना करें।
  • हर रोज सुबह-सुबह लहसुन की दो चार कली चबाने से भी स्पर्म की क्वालिटी बहुत अच्छी होती है और इससे स्पर्म काफी गाढ़ा और सफेद होता है लहसुन की कली चबाने से स्पर्म की कमी भी दूर होने लगती है लहसुन की कली खाने से एक और भी बहुत बड़ा फायदा होता है इससे पुरुष अपनी महिला पार्टनर के साथ बिस्तर पर काफी लंबे समय तक टिक सकता है।
  • अनार खाने से या फिर अनार का जूस पीने से भी स्पर्म गाढ़ा होता है और स्पर्म में बढ़ोतरी देखने को मिलती है इसलिए आप अनार जरूर खाएं।
  • ग्रीन टी हमारे सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है लेकिन इसके साथ ही साथ यह पुरुषों के वीर्य को भी गाढ़ा करने में मदद करती है इसलिए आप भी ग्रीन टी का सेवन जरूर करें इसके बहुत सारे अपने फायदे होते हैं।
  • स्पर्म गाढ़ा करने के लिए केला, डार्क चॉकलेट भी काफी सहायक होते हैं इसलिए आप केला का सेवन करें और डार्क चॉकलेट का भी सेवन करें इससे आपके स्पर्म में बढ़ोतरी होगी और आपका वीर्य भी गाढ़ा होगा।

ऊपर मैंने आपको वीर्य गाढ़ा करने के उपाय बता दिए हैं अब आप घर बैठे ही बहुत आसानी से अपने वीर्य को गाढ़ा कर सकते हैं चलिए अब आपको मैं बताता हूं आखिर स्पर्म पतला होने की क्या वजह हो सकती है और इससे कैसे बचा जा सकता है।

स्पर्म पतला होने के कारण?

बहुत सारे लोगों को इस बारे में कोई भी नॉलेज नहीं होती है कि आखिर उनका स्पर्म किस वजह से पतला हो रहा है और वो अपनी गलती ना जान पाने के कारण लगातार ऐसी गलतियां करते जाते हैं जिससे आगे चलकर उन्हें काफी पछतावा होता है आपको बता दूं अगर आप जरूरत से ज्यादा हस्तमैथुन करते हैं और हर रोज हस्तमैथुन करके अपने वीर्य को बहाते हैं तो इससे आपका स्पर्म पतला होना शुरू हो जाता है और फिर आगे चलकर यही आपके परेशानी का कारण बन सकता है इसलिए अगर आप भी ऐसी गलती कर रहे हैं तो अब ऐसी गलती करना छोड़ दें इसी में आपकी भलाई है एक रिसर्च में यह भी पता चला है कि पुरुष की शरीर में जिंक की कमी के कारण भी वीर्य की कमी उनके शरीर में होने लगती है पुरुषों की बॉडी में जिंक की संख्या निश्चित होती है अगर उससे कम हो जाये तब ऐसी समस्या होने लगती है और शीघ्रपतन से भी वीर्य पतला होना शुरू हो जाता है।

स्पर्म गाढ़ा होने का फायदा

गाइज़ अगर आपका स्पर्म गाढ़ा है तो आप बहुत आसानी से पिता बन सकते हैं इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है और आप बिस्तर पर भी अपनी महिला पार्टनर को काफी खुश कर सकते हैं क्योंकि जिन पुरुषों का स्पर्म गाढ़ा होता है वो पुरुष बिस्तर पर काफी लंबे समय तक टिक सकते हैं और जिन पुरुषों का स्पर्म पतला होता है वो ज्यादा समय तक अपनी महिला पार्टनर के साथ नहीं टिक सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें

अंतिम शब्द

आज के इस आर्टिकल में मैंने आप लोगों को बताया है स्पर्म को गाढ़ा कैसे करें उम्मीद करता हूं कि आप लोगों को जानकारी पसंद आई होगी और इस आर्टिकल को पढ़कर आपको बहुत कुछ जानने को मिला होगा जानकारी पसंद आई हो तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके वीर्य को गाढ़ा कैसे करें इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए आप सभी का शुक्रिया।

Rate this post

Leave a Comment