स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये – जबरदस्त तरीका पूरा पढ़ें

स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये – जबरदस्त तरीका पूरा पढ़ें

स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये - जबरदस्त तरीका पूरा पढ़ें

हैल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मैं आप लोगों को बताने जा रहा हूँ स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये इस सवाल को इंटरनेट पर काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा है इस वजह से आज के इस आर्टिकल पर मैं आप लोगों को इस से संबंधित सारी जानकारी इसी आर्टिकल के अंदर दे दूंगा ताकि आपको इधर उधर भटकने की जरूरत ना पड़े आज का आर्टिकल पढ़ने के बाद आपको इससे रिलेटेड पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी बस इसके लिए इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें तभी आपको सब कुछ अच्छी तरह से समझ आयेगा स्पर्म पुरुष के लिए कितना कीमती होता है ये बात हम सब अच्छी तरह से जानते हैं बच्चा पैदा करने में स्पर्म का ही सबसे बड़ा खेल होता है अगर पुरुष के शरीर में स्पर्म ही ना हो या स्पर्म की कमी हो तो पुरुष बच्चा पैदा नहीं कर सकता है अगर आपके अंदर भी स्पर्म की कमी आ गई है और आप अपने स्पर्म की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं आज मैं आपको sperm ki speed kaise badhaye इसके लिए बहुत ही जबरदस्त तरीका बताने वाला हूं।

वैसे तो स्पर्म की स्पीड बढ़ाने के लिए बहुत सारे तरीके होते हैं लेकिन मैं आपको सबसे बेहतरीन तरीके के बारे में ही बताऊँगा ताकि वाकई में आपको इससे लाभ मिल जाए।

स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये

जब पुरुषों के अंदर अच्छा खासा स्पर्म होगा तभी वो बच्चा पैदा करने के योग्य रह पाएंगे लेकिन जब उनके अंदर स्पर्म की कमी रहेगी तो उनके स्पर्म की स्पीड ना होने के कारण बच्चा पैदा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है तो चलिए जानते हैं कि स्पर्म की स्पीड किस तरह से बढ़ती है।

1- डार्क चॉकलेट खाएं

स्पर्म की स्पीड बढ़ाने के लिए डार्क चॉकलेट आपके लिए वरदान साबित हो सकती है इसलिए आप डार्क चॉकलेट का सेवन करना आज से ही शुरु कर दें क्योंकि इसे स्पर्म की क्वांटिटी और क्वालिटी दोनों को बढ़ाने के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है।

2- केला खाएं

स्पर्म की स्पीड बढ़ाने के लिए आप केला का सेवन भी कर सकते हैं केला हमारी सेहत के लिए फायदेमंद तो होता ही है लेकिन इसके साथ ही यह स्पर्म की स्पीड बढ़ाने के लिए भी बहुत ही कारगर माना जाता है केला खाने से स्पर्म की क्वांटिटी में काफी बढ़ोतरी देखने को मिलती है जब आपके स्पर्म की क्वांटिटी बढ़ जाएगी तो ऑटोमेटिक आपके स्पर्म की स्पीड भी बढ़ जाएगी इसलिए आपके अंदर स्पर्म की क्वांटिटी और क्वालिटी का होना बहुत ही आवश्यक है।

3- लहसुन खाएं

यौन जीवन को खुशहाल बनाने के लिए लहसुन को काफी बेहतरीन माना जाता है अगर आप लहसुन का सेवन करना शुरू कर देते हैं तो इससे आप अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर लंबे समय तक टिक सकते हैं और साथ ही इससे आपके स्पर्म की स्पीड और क्वालिटी सब कुछ बढ़ने लगता है इसलिए आप लहसुन का सेवन जरूर करें।

4- अश्वगंधा और शतावरी का सेवन करें

स्पर्म की स्पीड बढ़ाने के लिए अश्वगंधा और शतावरी का सेवन जरूर करें इससे आपके स्पर्म की वृद्धि में बहुत लाभ मिलता है और आपका यौन जीवन काफी खुशहाल हो जाता है आप अश्वगंधा के जड़ों का रस निकालकर भी पी सकते हैं या फिर एक गिलास दूध में आधा चम्मच अश्वगंधा मिलाकर उसका सेवन कर सकते हैं।

5- जिंक वाले खाद पदार्थों का सेवन करें

जिंक वाले खाद पदार्थों का सेवन करने से आपके शरीर में बहुत ही तेजी से स्पर्म काउंट बढ़ने लगता है और इससे आपके स्पर्म में काफी ज्यादा वृद्धि देखने को मिलती है और यह पदार्थ आपको दुकानों पर बहुत आसानी से मिल जाएंगे जैसे कि तिल, मूंगफली और ओट्स आदि।

6- जामुन और स्ट्रॉबेरी खाएं

अगर आप चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपके शरीर में स्पर्म स्पीड बढ़ने लग जाए और उसकी क्वालिटी भी अच्छी हो जाए तो इसके लिए आप आज से ही जामुन और स्ट्रॉबेरी का सेवन करना शुरू कर दें जामुन आपको जामुन के मौसम में बहुत आसानी से देखने को मिल जाएगी और स्ट्रॉबेरी भी आपको दुकान पर मिल जाएगी इसे खाने से बहुत ही जल्द स्पर्म की वृद्धि होने लगती है।

7- गंदी आदतें छोड़ दें

अगर आपके अंदर भी बहुत सारी गंदी आदतें हैं तो इन्हें आज से ही छोड़ दें जैसे कि धूम्रपान या किसी तरह का नशा करना या हस्तमैथुन करना आदि इन सभी बुरी आदतों से आपकी स्पर्म स्पीड बढ़ नहीं पाती है और इससे आपका शरीर भी काफी कमजोर होने लगता है तो बुरी आदतों से बचने की कोशिश करें।

8- पालक खाएं

पालक खाने के बहुत सारे फायदे होते हैं इससे आपका खून भी साफ़ होता है और साथ ही आपके स्पर्म में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाती है इसलिए आप अपने खाने में पालक को जरूर शामिल करें।

9- टमाटर का सेवन करें

टमाटर का सेवन करने से शरीर में बहुत ही तेजी से स्पर्म की वृद्धि होना शुरू हो जाती है इसलिए आप टमाटर का सेवन जरूर करें इससे आपका यौन जीवन काफी खुशहाल बन जाएगा और आपके स्पर्म की क्वांटिटी भी बहुत तेजी से बढ़ना शुरू हो जाएगी।

FAQs about स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये

1- पुरुष के शरीर में कितना स्पर्म काउंट होना चाहिए?

पुरुषों के शरीर में लगभग 60 मिलीयन स्पर्म काउंट होना चाहिए अगर आपका स्पर्म काउंट काफी कम है तो आपको आगे यौन जीवन में काफी समस्याएं आ सकती हैं इसलिए इसे जल्द से जल्द बढ़ाने की कोशिश करें।

2- स्पर्म स्पीड बढ़ाने के फायदे

अगर आपके शरीर के अंदर भरपूर स्पर्म की मात्रा है तो इससे आपका यौन जीवन बहुत खुशहाल रहता है और आप बच्चा पैदा करने में बहुत ही जल्द सफल हो जाते हैं इसके लिए आपको ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

इन्हें भी पढ़ें

अंतिम शब्द

आज के इस आर्टिकल में मैंने आप लोगों को बताया है स्पर्म की स्पीड कैसे बढ़ाये आशा करता हूं कि अब आप लोगों को इस बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी और पोस्ट आपको बहुत पसंद आई होगी अगर पोस्ट आपको पसंद आई हो तो आगे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी स्पर्म स्पीड बढ़ाने के बारे में पता चल सके।

Rate this post

Leave a Comment