लोहे जैसा शरीर कैसे बनाये – बस 1 महीने में खुद को फ़ौलाद बनाए

लोहे जैसा शरीर कैसे बनाये – बस 1 महीने में खुद को फ़ौलाद बनाए


लोहे जैसा शरीर कैसे बनाये - बस 1 महीने में खुद को फ़ौलाद बनाए

हैल्लो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मैं आप लोगों को बताने वाला हूँ लोहे-जैसा-शरीर-कैसे-बनाये क्यू की बहुत सारे लोगों की दिली ख्वाहिश होती है की उनकी शरीर बहुत मजबूत हो बिलकुल लोहे की तरह इस वजह से बहुत सारे लोग खूब मेहनत करते हैं और खूब खाते पीते भी हैं और एक्सरसाइज भी करते हैं जिम भी ज्वाइन कर लेते हैं लेकिन उन्हें कोई रिजल्ट देखने को नहीं मिलता है उसी तरह पतले दुबले और कमजोर रहते हैं इसलिए मैं इस आर्टिकल को लिख रहा हूं ताकि उन लोगों को 100% रिजल्ट मिल सके इसके लिए मैं आप लोगों को कुछ बेहतरीन टिप्स बताने वाला हूं जिन्हें आपको अच्छी तरह से फॉलो करना होगा अपनी शरीर को फौलादी लोहे जैसी बनाने के लिए आपको कुछ नियम का पालन करना होगा और साथ ही अपनी बैड हैबिट्स को छोड़ना होगा तभी आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा और साथ ही खाने पीने का भी आपको बहुत ध्यान देना होगा आपने अक्सर पब्लिक में या किसी सोशल प्लेटफार्म पर किसी ऐसे बन्दे को तो ज़रूर देखा होगा जिसकी शरीर देख कर आपका भी मन किया होगा की काश मेरी शरीर भी बिलकुल ऐसे ही होती तो कितना अच्छा होता उसी के बाद से आप काफी मेहनत करने लग जाते हैं लेकिन दुःख तो तब होता है जब खूब मेहनत करने के बावजूद भी आपकी शरीर वैसे की वैसे ही रहती है।

लेकिन अब आपको घबराने की कोई ज़रूरत नही है क्यू की मैं हूँ न मैं आपकी पूरी मदद करूँगा जिससे आप मनचाही शरीर बना सकेंगे हाँ लेकिन आपको थोड़ा सा सब्र करना होगा क्यू की ये कोई 4,6 दिन का काम नही है जो आपकी शरीर बन जायेगी इसके लिए थोड़ा सा वक़्त तो लगता ही है इसलिए सबसे पहले तो आपके अंदर फुल कॉन्फिडेंस होना चाहिए और साथ ही सब्र भी होना चाहिए अगर आपके अंदर दोनों खूबियाँ हैं तो बेशक आप लोहे जैसा मजबूत शरीर बना पाएंगे।

लोहे जैसा शरीर कैसे बनाये

शरीर बनाने के लिए आपको समय का पक्का बनना होगा मेरे कहने का मतलब है कि आपको हर चीज़ के लिए एक समय तय करना होगा आपको अपना डेली रूटीन बनाना होगा उसके बाद ही आपकी शरीर बन पाएंगी नीचे मैं आपको सभी जरूरी बातें पॉइंट्स में बता रहा हूँ ध्यान से पढ़िए।

  • समय पर सोइये और समय पर उठिये और भरपूर नींद लीजिये क्यू की एक अच्छी सेहत होने के लिए इंसान को पूरी नींद लेनी चाहिए लेकिन हाँ ज़रूरत से ज़्यादा भी नींद नही लेना चाहिए जितनी ज़रूरत हो उतनी ही नींद लें आप 7 घण्टे तक नींद लें तभी आपका मूड और दिमाग सबकुछ फ्रेश रहेगा।

  • सुबह 5 बजे उठ जाएँ अगर 5 बजे नही उठ सकते तो 6 बजे तो हर हाल में उठ जाइये।

  • सुबह उठने के बाद आपको एक्सरसाइज करना है घर पर ही अगर हो सके तो gym ज्वाइन कर लीजिए अगर नही कर सकते तो कोई बात नही आप घर पर भी कुछ ज़रूरी एक्सरसाइज कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उठ कर आपको फ्रेश हो जाना है और 2 केले खा लेना है।

  • उसके बाद आपको रनिंग पर जाना है कम से कम 500 मीटर तक आपको रनिंग करना है।

  • उसके बाद पुश अप करना है जिसे हम डिप्स मारना भी कहते हैं आपको कम से कम हर रोज़ सुबह 30 बार डिप्स मारना है एक बार में नही मार सकते तो रुक रुक कर थोड़ी देर में मार सकते हैं।

  • फिर उसके बाद आपको 2 बॉईल egg खाना है और 1 गिलास दूध भी पीना है फिर 1 घण्टे बाद आपको पानी में भीगे हुए कच्चे चने खाने है जी हां आपको हर रात को एक मुट्ठी कच्चा चना लेकर किसी कटोरे में पानी भर कर डाल देना है उसके बाद हर रोज़ सुबह खाना है।

  • फिर खाने में जितना ज़्यादा हो सके उतनी प्रोटीन वाली चीज खाये जैसे की अंडे,मछली,मुर्गा,सलाद आदि।

  • फिर शाम को कहीं से बालू ढूंढ कर ले आना है बालू मतलब रेत और उसे गर्म कर लेना है उसके बाद जब हल्का गर्म हो जाये तो उसमें अपने हाथ डालना है इसी तरह कर के हर रोज़ शाम को आपको ऐसा करना है ऐस करने पर आपके हाथ बिल्कुल लोहा लाड और फौलादी बन जायेंगे।

  • एक बात का ध्यान देना है बालू को शुरुआत में ज़्यादा गर्म न करे क्यू की अभी आपकी आदत नही है इसलिए शुरुआत में हल्का गर्म करें ताकि आप बर्दाश्त कर सके उसके बाद जैसे जैसे आपकी सहने की क्षमता बढ़ती जाये आप उसी हिसाब से बालू को गर्म करें।

तो ये थे कुछ ज़रूरी पॉइंट्स जिन्हें फॉलो कर के आप लोहे जैसा शरीर बना सकते हैं।

Facebook id hack kaise kare – पूरा पढ़ें

व्हाट्सएप्प हैक होने से कैसे बचाए – ऐसे बचें हैकर्स से – पूरा पढ़ें

Jalshamoviez pw new movie 2022 download – Read

अंतिम शब्द

आज के इस आर्टिकल में मैंने आपको बताया है लोहे जैसा शरीर कैसे बनाये उम्मीद करता हूँ सबकुछ आपको अच्छी तरह से समझ आ गया होगा फिर भी आपके मन में इससे रिलेटेड कोई सवाल हो तो नीचे कॉमेंट्स में ज़रूर पूछें पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों के साथ भी शेयर करें पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए शुक्रिया।

Tag- लोहे जैसा मजबूत शरीर कैसे बनायें।

Leave a Comment