चौधरी को काबू में कैसे करें | Chaudhary ko kabu kaise kare – पूरा पढ़ें

चौधरी को काबू में कैसे करें | Chaudhary ko kabu kaise kare – पूरा पढ़ें

हैल्लो गाइज़ आज मैं आपको बताने वाला हूँ चौधरी को काबू में कैसे करें क्यू की आजकल चौधरी को काबू करने का लोगों के ऊपर भूत चढ़ा हुआ है इस वजह से मैं chaudhary ko kabu kaise kare इस पोस्ट को लिख रहा हूँ हर जगह पुरे इंटरनेट पर चौधरी को काबू करने का ट्रेंड चल रहा है हज़ारों लोग इस सवाल को सर्च कर रहे हैं न जाने चौधरियों ने आखिर लोगों का क्या बिगाड़ा है खैर जो लोग जानना चाहते हैं कि chaudhary ko kaise kabu me kare तो एक बात ध्यान से सुन लो चौधरी आपका वो हाल करेंगे की आप अपने ज़ुबान से चौधरी का नाम लेना भी भूल जाएंगे चौधरी कोई मामूली इंसान नही होते हैं इस बात को अच्छे से समझना होगा वरना आपके लेने के देने पड़ सकते हैं जो लोग चौधरी से पंगा लेते हैं चौधरी उनको फाड़ देते हैं इसलिए चौधरी से भूल कर भी पंगा मत लेना और हा रही बात चौधरी को कैसे काबू करें तो ख्वाब देखना छोड़ दें क्यू की ये काम आपसे तो होगा नही जो लोग चौधरी को काबू करने की सोचते हैं चौधरी उन्हें डाटतें कम मारते ज़्यादा हैं इसलिए बेहतर होगा की आप अपने पापा से कहें कि वो चौधरी को काबू करें क्यू की अभी आप तो नन्हे बालक हैं वैसे तो चौधरियों को कभी भी काबू नही किया जा सकता है लेकिन मैं आपको जो तरीका बताऊँगा आप उस तरीके से चौधरी को काबू कर सकेंगे बस इसके लिए पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा।

आज तो आपने इस सवाल को पूछ लिया है लेकिन अब दोबारा कभी भूल कर भी सर्च मत करना की chaudhary ko kaise kabu karen वरना आपका पता चौधरी तक गूगल खुद ही पहुँचा देगा और फिर आपका बहुत बुरा हाल होगा चौधरी आपको दिन में ही तारे दिखा देंगे।

चौधरी को काबू में कैसे करें | Chaudhary ko kabu kaise kare

 

chaudhary ko kabu kaise kare

चौधरी पुरे समाज में काफी इज़्ज़तदार लोग होते हैं तभी तो लोग इन्हें प्यार से चौधरी जी बुलाते हैं चौधरी लोग कभी भी किसी को बेवजह परेशान नही करते हैं चौधरी हमेशा एक दूसरे की मदद करने वाले लोग होते हैं चौधरी नाम नही बल्कि एक ब्रांड है ब्रांड जो भी चौधरी से टकराता है चूर चूर हो जाता है इसलिए मैं आपको यही सलाह दूँगा की आप भूल कर भी कभी चौधरी से पंगा न लें और न ही उन्हें जबरजस्ती डरा कर काबू करने की कोशिश करें क्यू की आज तक कोई भी चौधरियों को डरा कर अपने काबू में नही कर पाया है चौधरी हमेशा से बहुत बहादुर रहे हैं इनका इतिहास काफी लम्बा है चौधरी में पूरी दुनिया पर राज करने की क्षमता होती है चौधरी सबसे महान होते हैं ये लोग अपने मन में जो भी एक बार ठान लेते हैं उसे कर के ही दम लेते हैं एक समय ऐसा भी हुआ करता था जब लोग इंटरनेट पर चौधरी को काबू में करने के लिए सवाल नहीं पूछा करते थे लेकिन जब से जिओ कंपनी आई है तब से इंटरनेट डाटा काफी सस्ता हो गया है और इसी कारण लोग इंटरनेट का खूब गलत इस्तेमाल भी करने लगे हैं अब लोगों को इंटरनेट डाटा की ज़रा भी अहमियत नहीं रह गई है वरना पहले लोग 1GB से 28 दिन काम चला लिया करते थे।




जबकि लोगों को बहुत अच्छी तरह से पता है कि इस तरह के सवाल पूछने से उन्हें कोई फायदा नहीं मिलने वाला है लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं इस तरह के सवाल पूछने से दूसरे जाति या धर्म के लोग अपने आप को अपमानित महसूस करते हैं और उनके भावनाओं को ठेस पहुंच जाती है इसलिए हमें कभी भी किसी जाति या दूसरे समुदाय के खिलाफ इस तरह के सवाल सर्च नहीं करना चाहिए और ना ही कभी किसी जाति को बुरा कहना चाहिए हम सब एक इंसान ही हैं बस लोग इस दुनिया में आकर अलग-अलग जातियों में अलग-अलग धर्मों में बट गए हैं हमें बनाने वाला एक ही रब है लेकिन इसके बावजूद हम एक दूसरे से लड़ते रहते हैं और एक दूसरे से नफरत करते रहते हैं जो कि बिल्कुल सही नहीं है अगर ऐसा ही रहा तो बहुत ही जल्दी पूरी दुनिया तहस-नहस हो जाएगी और इस दुनिया का अंत हो जाएगा चलिए अब हम जान लेते हैं chaudhary ko kabu kaise karen इसके लिए नीचे दिए गए सभी पॉइंट्स को बहुत ध्यान से पढ़ें।

  • चौधरी को काबू में कैसे करें चौधरी को काबू में करने के लिए सबसे पहले चौधरी के बारे में आपको सब कुछ सही से समझना होगा तभी आप चौधरी को काबू कर पाएंगे चलिये मैं आपको सबसे पहले चौधरी के बारे में कुछ बातें बताता हूं।

 

  • चौधरी दिल के अच्छे इंसान होते हैं जल्दी किसी की बात का बुरा नहीं मानते हैं और यह काफी मज़ाकिया टाइप के होते हैं चौधरी हमेशा बुरे लोगों से दूर रहना पसंद करते हैं क्योंकि इन्हें बुरे लोगों की संगत बिल्कुल पसंद नहीं होती है।




  • chaudhary ko kaise kabu kare चौधरी कभी किसी दूसरे इंसान का बुरा नहीं चाहते हैं और यह दूसरों को गिरा कर खुद उठना नहीं जानते हैं चौधरी बहुत मेहनती होते हैं दिन रात मेहनत करते हैं और अच्छे खासे पढ़े-लिखे भी होते हैं इसलिए ये लोग लड़ाई झगड़ा से दूर रहना पसंद करते हैं लेकिन हां अगर कोई इन्हें एक बार छेड़ दे तो फिर ये लोग उसे छोड़ते नहीं है।

 

  • चौधरी हमेशा गरीब इंसानों की मदद करने में आगे होते हैं और इसे हमेशा दूसरों के दुख दर्द को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं और हमेशा हर मुसीबत में अपनों के साथ खड़े रहते हैं यह कभी भी मेन वक़्त पर धोखा नहीं देते हैं।

 

  • चौधरी हमेशा अपने से बड़ों को सम्मान देते हैं और छोटों से भी अच्छे से बात करते हैं यह कभी किसी तरह का भेदभाव नहीं करते हैं चौधरी काफी अच्छे इंसान होते हैं।

तो ये है कुछ पॉइंट्स जिनमें मैंने आपको बताया है चौधरी कैसे लोग होते हैं और उनका स्वभाव कैसा होता है अब मैं आपको बताऊँगा chaudhary ko kaise kabu me kare नीचे दिए गए पॉइंट्स को अच्छे से पढ़ें।

  • चौधरी को काबू करने के लिए चौधरी से नफरत करना छोड़ दें क्योंकि जो लोग चौधरी के लिए अपने दिल में नफरत भरे रखे हुए हैं वो कभी भी चौधरी को काबू में नहीं कर सकते हैं चौधरी को कभी भी नफरत से काबू में नहीं किया जा सकता है इसलिए आप उनसे नफरत करना छोड़ दें।



  • चौधरी को काबू करने के लिए आप उन्हें पूरा सम्मान दें क्यू की जो लोग उन्हें सम्मान देते हैं चौधरी उन्हें बहुत पसंद करते हैं इसलिए अगर आप भी उन्हें सम्मान देंगे तो चौधरी आपके काबू में आ जाएंगे और आपकी हर बात मानेंगे।

 

  • सबसे पहले तो चौधरी को काबू में करने के लिए आप उनसे गहरी दोस्ती बनाये जी हां अगर आप उनसे एक बार पक्की मित्रता कर लेते हैं तो फिर समझ कर चौधरी आपके काबू में आ चुके हैं क्योंकि चौधरी मित्रता के लिए अपनी जान तक देने को तैयार हो जाते हैं जो कि बड़ी अच्छी बात है।

 

  • चौधरी से मित्रता करने के लिए आप उन्हें पार्टी में इनवाइट करें और उन्हें खूब अच्छा अच्छा खिलाएं पिलाएं और उनकी अच्छे से सेवा करें ऐसा करने पर चौधरी आपसे दोस्ती कर लेंगे।

 

  • एक बात का और हमेशा ध्यान रखें चौधरी के सामने जब भी खड़े हो तो आपके अंदर एटीट्यूड बिल्कुल भी नहीं झलकना चाहिए अगर आप उन्हें एटीट्यूड दिखाएंगे तो फिर चौधरी को काबू में कभी नहीं कर सकेंगे।

 

  • चौधरी से बात करते वक्त आप अपने चेहरे पर एक अच्छी सी मुस्कान रखें और बहुत ही मीठी मीठी बातें करें कड़वी बातें बिल्कुल भी ना करें क्योंकि कड़वी बातें चौधरी को बिल्कुल पसंद नहीं आती है।




  • चौधरी के सामने कभी भी आप उनके दुश्मन का नाम ना लें क्योंकि चौधरी जिससे एक बार दुश्मनी कर लेते हैं फिर उससे बेहद नफरत करते हैं और दुश्मनी बहुत ही शिद्दत से निभाते हैं इसलिए आप भूल कर भी चौधरी के सामने उनके दुश्मन का नाम ना लें और कभी भी चौधरी के सामने उनके दुश्मनों की तारीफ ना करें यदि आप ऐसा करते हैं तो फिर आपको कोई नहीं बचा सकता।

 

  • चौधरी से बात करते वक्त आप उनकी आंखों में देखें आप अपनी आंखों को इधर उधर ना भटकाएँ क्योंकि जो लोग चौधरी की आंख में आंख मिलाकर बातें करते हैं वो लोग चौधरी को बहुत पसंद आते हैं और जो लोग अपनी नजर नीचे रखते हैं या दाएं बाएं करते हैं और कायरों की तरह बात करते हैं चौधरी उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

 

  • चौधरी से जब भी बात करें तो हमेशा वीरों वाली बात करें क्योंकि चौधरी बहुत बहादुर होते हैं और उन्हें वीरता भरी बातें करना बहुत पसंद होता है जो लोग कायर वाली बातें करते हैं चौधरी उन्हें अपने पास से भगा देते हैं।

 

  • चौधरी को काबू में करने के लिए आप उनकी खूब तारीफ करें क्योंकि अपनी तारीफ सुनना हर इंसान को बहुत पसंद होता है यदि आप वाकई में chaudhary ko kaise kabu karen इस बारे में सोच रहे हैं तो आप इस पॉइंट को जरूर फॉलो करें।



  • अगर आप चाहते हैं कि चौधरी जल्द से जल्द आपके काबू में हो जाए तो आप उनसे दुख भरी घड़ी में उनके साथ खड़े रहे जो लोग मुसीबत में उनका साथ देते हैं चौधरी ऐसे लोगों को बहुत पसंद करते हैं और अपना बहुत करीबी समझते हैं और फिर वो उनकी सारी बातें बहुत आसानी से मान लेते हैं।

 

  • चौधरी से कभी धार्मिक बातें ना करें क्योंकि ये लोग धर्म के चक्कर में नहीं पड़ते हैं पढ़े लिखे लोग होते हैं बड़े ही सूझबूझ वाली बातें करते हैं धर्म की बातों में नहीं उलझते हैं और अपना टाइम बर्बाद नहीं करते हैं।

 

  • चौधरी को काबू में करने के लिए आप उनसे प्यारी प्यारी बातें करें और जो भी काम उनसे करवाना हो बड़े ही प्यार से कहें ऐसा करने पर चौधरी आपकी बात मान लेंगे और आपके काबू में आ जाएंगे आपका सारा काम कर देंगे।

ये थे कुछ पॉइंटस् जिन्हें फॉलो करके आप बहुत आसानी से चौधरी को अपने काबू में या अपने वश में कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें

Miya bhai ko kaise kabu mein kiya jaaye – भूल मत मिया कौन है

Rajput ko kabu mein kaise karen | राजपूत को काबू में कैसे करें

Pathan ko kaise kabu kare – अपनी औकात में रहकर सर्च कर

pakistan ko kabu mein kaise karen – अपनी औकात में रह बे

अंतिम शब्द



आज के आर्टिकल में मैंने आप लोगों को बताया है चौधरी को काबू में कैसे करें आशा करता हूं कि अब आप लोगों को पता चल गया होगा chaudhary ko kabu kaise kare अगर अभी भी इस से रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट करके पूछ ले और पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Rate this post

Leave a Comment