एक विदेशी लड़की को हुआ भारतीय लड़के से प्यार रूस छोड़कर आ गयी भारत और दोनों ने कर लिया शादी

एक विदेशी लड़की को हुआ भारतीय लड़के से प्यार रूस छोड़कर आ गयी भारत और दोनों ने कर लिया शादी


Photo

प्यार एक ऐसी चीज है जो कब हो जाए और किससे हो जाए यह किसी को भी पता नहीं होता प्यार जब होता है तो वह उसका मजहब या उसकी जाति या उसका धर्म कभी नहीं देखता तभी तो ऐसा कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है प्यार एक बहुत खूबसूरत एहसास भी होता है अगर किसी को अपना प्यार मिल जाए तो वह उसके लिए दुनिया की सबसे बड़ी खुशी में से एक होती है क्योंकि हर किसी को उसका प्यार इतनी आसानी से मिल नहीं पाता है फिर यहां पर तो बात है एक भारतीय लड़की और एक विदेशी लड़की जो रूस की रहने वाली है लेकिन तब भी दोनों ने एक दूसरे से शादी कर लिया और दोनों ने अपने प्यार को हासिल कर लिया आखिर क्या है इसकी वजह चलिए जानते हैं विस्तार से दोनों कब मिले कहां मिले और कैसे मिले हमें पता है आप जानने के लिए बहुत उत्सुक हो रहे होंगे।

दरअसल बात है इंदौर के एक लड़के की जिसका नाम है ऋषि वर्मा उसने अपनी पढ़ाई पूरी करके उसने एक शेफ का काम करने की सोचा इसी दौरान वह हैदराबाद में चेक का काम कर ही रहे थे तभी वह साल 2019 में घूमने के लिए यूरोप ट्रिप पर निकले थे तभी तो घूमते घूमते रूस के सेंट पीटर्सबर्ग पहुंच गए थे तभी वहां उनसे मुलाकात हुई एक रशियन लड़की से जिसका नाम लीना बैरकोल सेव था।

Whatsapp hack karne wala app – पूरा पढ़ें

तभी ऋषि वर्मा की मुलाकात लीना से हुई और दोनों ने एक दूसरे के साथ फोटो भी खींचा तभी से दोनों एक दूसरे के कांटेक्ट में आ गए थे और आए दिन फोन पर और वीडियो कॉल पर बात होने लगी और यह दोनों एक अच्छे दोस्त बन गए।

धीरे-धीरे इसी तरह सिलसिला चलता रहा और यह दोस्ती कब  प्यार में बदल गई इन दोनों को पता तक नहीं चला हालांकि ऋषि वर्मा ने कई बार हिम्मत किया अपने दिल की बात लीना  से कह दे लेकिन वह इसके लिए हिम्मत नहीं कर पा रहे थे लेकिन फिर एक दिन उन्होंने किसी तरह से वीडियो कॉल पर लीना को प्रपोज कर दिया तभी लीना ने ऋषि से कुछ दिन का समय मांगा ताकि वह सोचकर ऋषि को बता सकें की लीना का फैसला क्या है।

Priyanka pandit का viral वीडियो – पूरा देखें

17 साल की उम्र में ही अजय देवगन की लड़की ने बदनाम कर दिया अपने परिवार का नाम – पूरा पढ़ें

फिर सोच समझ कर लीना ने भी हां कर दिया और दोनों ने एक दूसरे से शादी करने की ठान ली लेकिन तभी उसी दौरान कोरोना जैसी महामारी बीमारी इस दुनिया में प्रवेश कर चुकी थी और इसी वजह से पूरी दुनिया में लॉक डाउन लग चुका था तभी यह दोनों एक दूसरे से मिल नहीं पा रहे थे।

लेकिन तब भी इनकी बात डेली फोन पर और वीडियो कॉल के जरिए होती थी फिर जब लॉकडाउन खत्म हुआ लीना को भारत का वीजा भी मिल गया तभी लेना ने भारत आने का निर्णय लिया और वह इंदौर आ गई तभी दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया और उसके बाद से लीना कभी अपने देश वापस नहीं गई उन्हें यही भारत में अच्छा लगने लगा और वो यहां भारत की संस्कृति में यहां के रूप रंग में पूरी तरह से ढल गई।

कुछ ऐसी फिल्में जिन्हें ठुकरा कर आज भी शाहरुख खान बहुत पछताते हैं – पूरा पढ़ें

अब दोनों ही बहुत जल्द हिंदू रीति रिवाज से भी शादी करने वाले हैं आजकल सोशल मीडिया पर इन दोनों की कहानियां खूब तेजी से वायरल हो रही है और हो भी क्यों ना क्योंकि लीना इतनी दूर से अपना देश छोड़कर अपने प्यार को पाने के लिए वो भारत आ गई।

ऋषि वर्मा रोज़ अपनी पत्नी लीना को नई-नई भारतीय डिश बनाकर खिलाते हैं और लीना अपने पति ऋषि वर्मा को नई-नई रूस की डिश बना कर खिलाती है आजकल लीना हिंदी सीखने में काफी व्यस्त रहती हैं और हिंदी सीखने में उनकी मदद उनके पति ऋषि वर्मा कर रहे हैं।

Leave a Comment