आईपीएल किस चैनल पर आएगा | यहाँ आयेगा आईपीएल 2022

आईपीएल किस चैनल पर आएगा | यहाँ आयेगा आईपीएल 2022


आईपीएल किस चैनल पर आएगा

हैल्लो दोस्तों आज मैं आप लोगों को बताने वाला हूँ की आईपीएल किस चैनल पर आएगा इसकी पूरी जानकारी आपको दूँगा जैसा की आप सब को पता है आईपीएल का सीजन चल रहा है हर बार की तरह फिर से इंडिया में आईपीएल मैच खेला जा रहा है हालांकि इस बार आईपीएल कोरोना वायरस की वजह  से थोड़ा लेट शुरू हुआ है आईपीएल सिर्फ एक खेल ही नहीं है बल्कि इंडिया में इसे एक बड़े त्यौहार के रूप में बड़े धूमधाम से हर साल मनाया जाता है और हर साल लोग आईपीएल आने का बहुत बेसब्री से इंतजार करते हैं आईपीएल शुरू होते ही लोग सारे कामकाज छोड़कर आईपीएल देखने बैठ जाते हैं और आईपीएल का लुत्फ़ उठाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दूँ आईपीएल की शुरुआत सबसे पहले साल 2008 में बीसीसीआई के द्वारा की गई थी और इसके पीछे हाथ था ललित मोदी का जो उस वक्त बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट हुआ करते थे अभी इस टाइम आईपीएल का 15 वा सीजन शुरू हो चुका है।

इस खेल में सभी खिलाड़ियों की बोली लगती है और उन्हें खरीदा जाता है इसमें कई सारी टीमें बनाई जाती हैं और सब टीम के अलग-अलग कैप्टन होते हैं इस साल आईपीएल में टोटल 10 टीमें खेल रही हैं उसमें से दो नई टीमें इस बार सिलेक्ट की गई हैं जिनका ये पहला आईपीएल होगा और वही पर 8 टीमें पुरानी है जो पहले भी आईपीएल मैच खेल चुकी हैं आईपीएल देखने के लिए आपको पता होना बहुत जरूरी है कि आईपीएल मैच किस चैनल पर आएगा आईपीएल मैच को आप टीवी चैनल पर और ओटीटी प्लेटफार्म पर देख सकते हैं।

आईपीएल किस चैनल पर आएगा

आईपीएल देखने के लिए आप डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ऍप या इसकी वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको डिज़्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा तभी आप इस पर आईपीएल देख सकेंगे अगर आप फ्री में आईपीएल देखना चाहते हैं बिना किसी सब्सक्रिप्शन के तो इस पोस्ट को पढ़ें आईपीएल फ्री में कैसे देखें दोस्तो आप ओटीटी प्लेटफॉर्म के अलावा टीवी चैनल पर भी आईपीएल देख सकते हैं।

अगर आप टीवी चैनल पर आईपीएल देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देख सकते हैं इसके लिए आपको ये चैनल का सब्सक्रिप्शन लेना होगा क्यू की आप फ्री डिश में इस चैनल को नही देख पाएंगे अगर आप जियो की सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है क्यू की जियो अपने बहुत सारे प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल फ्री में देता है इसके लिए आपको जियो का एक ऐसा रिचार्ज प्लान करवाना है अपने सिम में जिसमे डिज़्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन फ्री हो उसके बाद आपको उसी नंबर से लॉगिन कर के जियो स्टोर से डिज़्नी प्लस हॉटस्टार को इन्सटॉल कर लेना है अब आप इस तरह से अपने फ़ोन में आईपीएल देख पाएंगे।

प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करें – पूरा पढ़ें

ipl kis channel par aayega 2022

  1. भारत            –            स्टार स्पोर्ट्स

  1. पाकिस्तान      –     डिश टीवी, पीटीवी स्पोर्ट्स ऍप

  1. अमेरिका        –             विल्लो टीवी

  1. यूनाइटेड किंगडम   –      स्काई स्पोर्ट्स

  1. फ्रांस          –      युप्प टीवी

  1. नेपाल        –       सिम टीवी नेपाल

  1. श्रीलंका      –        पीईओ टीवी

  1. बंगलादेश       –     चैनल 9

  1. मालदीव्स     –      मेडियानेट

  1. साउथ अफ़्रीका     –    सुपर स्पोर्ट

आईपीएल किस चैनल पर आएगा मैंने आपको बता दिया है आप स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाईव आईपीएल देख सकते हैं अलग अलग 8 भाषाओं में अब आपको ये भी बता देता हूं की कब कौनसा मैच होगा।

आईपीएल डेट

26 मार्च 2022 को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच हो चुका है।

27 मार्च 2022 को देल्ही कैपिटल्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला जा चुका है।

28 मार्च 2022 को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जेंट्स के बीच खेला जा चुका है।

29 मार्च 2022 को सनराईज़र्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा चुका है।

30 मार्च 2022 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच हो चुका है।

31 मार्च 2022 को लखनऊ सुपर जेंट्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा चुका है।

1 अप्रैल 2022 को कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा चुका है।

इसी तरह से अभी आईपीएल मैच खेला जा रहा है इसे खत्म होने में काफी समय है तो आप बिना देरी के अभी भी आईपीएल मैच देख सकते हैं।

आज के इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है कि आईपीएल किस चैनल पर आएगा तो अब आप जान चुके होंगे आईपीएल मैच किस चैनल पर आएगा दोस्तों पोस्ट पसन्द आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर ज़रूर करें।

Leave a Comment